टी20 क्रिकेट में हुआ चमत्कार: इस गेंदबाज ने सुपर ओवर ही डाल दिया मेडन ओवर

टी20 क्रिकेट का खेल हमेशा से ही रोमांच से भरा रहा है। T20 क्रिकेट में हमेशा से ही बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर हावी रहते हैं और खूब चौके-छक्के मारते हैं क्योंकि बल्लेबाज T20 क्रिकेट में हमेशा से ही निडर होकर खेलते हैं। इसी कारण टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है।

टी20 क्रिकेट में गेंदबाज हमेशा बचने के फिराक में रहता है और अपने ओवर को किफ़ायती डालने की कोशिश में रहता है। ऐसा ही कुछ चमत्कार कैरेबियन प्रीमियर लीग में देखा गया जब वेस्टइंडीज के इस स्टार खिलाड़ी ने सुपर ओवर ही मेडन डाल दिया। T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले वह विश्व के एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग में जब रेड स्टील और गुयाना अमेजन के बीच रोमांच से भरा मैच चल रहा था। इसी बीच दोनों टीमों ने 20 ओवर में बराबर स्कोर बना लिया और मैच टाइ हो गया। और मैच का नतीजा सुपर ओवर में जा पहुंचा। सुपर ओवर में गुयाना अमेजन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाए और रेट स्टील को 12 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में रेड स्टील सुपर ओवर में 1 रन भी नहीं बना पाई और मैच 12 रन से हार गई।

सुनील नारायण ने डाला सुपर मेडन ओवर

Sunil narine, टी20 क्रिकेट

Image Credit: T20 wiki

वेस्टइंडीज के स्टार गेंदबाज सुनील नारायण ने गुयाना अमेजन की ओर से खेलते हुए सुपर ओवर में एक भी रन नहीं दिया और पूरा ओवर मेडन ओवर डाल दिया। सुनील नारायण ने सुपर ओवर की पहली 4 गेंदे रेड स्टील के बल्लेबाज हूपर को डॉट डाल दी और पांचवी गेंद पर हूपर को कैच आउट करवा दिया। इस तरह सुनील नारायण ने सुपर और की 5 गेंदों में कोई रन नहीं दिया। अब सुनील नारायण को इतिहास रचने के लिए केवल एक ओर डॉट बॉल डालनी थी। अब क्रीज पर आए न्यूजीलैंड के धांसू बल्लेबाज रोस टेलर सुनील नारायण के सामने थे। रोस टेलर सुनील नारायण की आखिरी बोल पर छक्का लगाने के चक्कर मे चूक गए और गेंद खाली निकल गयी। इस तरह सुनील नारायण ने T20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार सुपर और को मेडन ओवर बना दिया।

T20 क्रिकेट में कुछ ऐसा ही एक ओर चमत्कार यहाँ देखे – 

 

 

Related Posts