ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे और T20 सीरीज के लिए यह होगी संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे श्रंखला के पहले दो वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। वही सीरीज का तीसरा वनडे मैच रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच सबको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे अंतिम दो वनडे मैच और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा का इंतजार है। बाकी बचे 2 वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन तीसरे वनडे के बाद होगा। खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में 2 बड़े बदलाव हो सकते हैं।

Yuvraj and suresh raina

युवराज सिंह और सुरेश रैना ©AMP

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम की शान सुरेश रैना और युवराज सिंह की टी-20 सीरीज में वापसी हो सकती है। सुरेश रैना पिछले समय से ही भारतीय टीम में वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी जिसको देखते हुए सुरेश रैना वनडे टीम में भी वापसी कर सकते हैं। मनीष पांडे और केदार जाधव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में फ्लॉप रहे और भारतीय टीम के लिए रन नहीं बना सके तो इनकी जगह सुरेश रैना और युवराज सिंह को टीम में मौका मिल सकता है। वही सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन की वापसी भी लगभग तय मानी जा रही है।

Ashwin and jadeja

अश्विन और जडेजा © google

वही भारतीय टीम की मुख्य स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की वापसी भी मुश्किल नजर आ रही है। क्योंकि भारतीय टीम की युवा स्पिन जोड़ी यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम की जीत में अपना योगदान दिया है। इसके चलते अश्विन और जडेजा की वापसी कठिन नजर आ रही है। हालांकि रविंद्र जडेजा पहले तीन वनडे मैचों के लिए भी भारतीय टीम में शामिल किए गए थे क्योंकि अंतिम समय में अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे तो उनकी जगह पर जडेजा को भारतीय टीम में मौका मिला।

वही तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो यहां भारतीय टीम में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की है और उनका साथ देने के लिए उमेश यादव और मोहम्मद शमी टीम में पहले से ही शामिल है।

16 सदस्यीय संभावित टीम –

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

 

Related Posts