French Open: क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ताई तज़ु यिंग से हारकर बाहर हुई साइना नेहवाल, पीवी सिंधू भी बाहर

फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में चीनी ताई तज़ु यिंग ने साइना नेहवाल को सीधे सेट में हरा दिया

पेरिस: फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर एक चीनी ताई तज़ु यिंग ने साइना नेहवाल को हराकर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ताई तज़ु यिंग ने क्वार्टर फाइनल मैच में साइना नेहवाल को 22-20, 21-11 से हराया। साइना नेहवाल की यह ताई तज़ु यिंग के खिलाफ पिछले 10 दिनों में दूसरी हार है। इससे पहले डेनमार्क ओपन के फाइनल मैच में भी साइना नेहवाल को यिंग ने ही हराया था।

डेनमार्क ओपन के फाइनल मैच की तरह इस मैच में साइना नेहवाल ने पहले सेट में यिंग को कड़ी चुनौती दी। यिंग ने पहले सेट में 20-16 कई बढ़त बनाये हुई थी। लेकिन इसके बाद साइना ने लगातर 4 बार यिंग को गेम पॉइंट लेने से रोका। इसके बाद दूसरे हाफ में साइना नेहवाल ताई तज़ु यिंग के सामने चुनौती पेश नहीं कर पाई और दूसरे सेट को 21-11 से आसानी से हार गई।

पीवी सिंधू भी हार के हुई फ्रेंच ओपन से बाहर

PV Shindu Out From French Open
पीवी सिंधु

साइना नेहवाल के अलावा भारत की अन्य बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भी फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है। पीवी सिंधू को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर 7 ही बिंगजाओ ने सीधे सेट्स में 21-13, 21-16 से हराकर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सम्बंधित ख़बरे