न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप करेगी भारतीय टीम: चहल

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले यजुवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पिछले समय से एक के बाद एक लगातार सीरिजे जीतती आ रही है। ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज जीतना चाहेगा। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने पहले वनडे से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया।

यजुवेंद्र चहल का मानना है कि भारतीय टीम इस बार भी सीरीज अपने नाम करेगी बल्कि न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप करेगी। चहल ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम का भी सफाया करने के बाद न्यूजीलैंड का भी भारतीय धरती पर फिर से सफाया कर सकते हैं।

Yazuvendra chahal and kuldeep yadav
Yazuvendra chahal and kuldeep yadav ©Hindustan Times

सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत की स्पिन जोड़ी यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव से कीवी खिलाड़ी डरे हुए हैं। सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी कहा था कि भारतीय धरती पर भारतीय टीम को हराना बहुत मुश्किल होगा। वही विलियमसन ने माना की भारतीय टीम के स्पिनर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को खेलना कीवी खिलाड़ियों के लिये बड़ा मुश्किल होगा।

स्ट्रेलिया के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों ने गजब का प्रदर्शन किया था कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 7 विकेट लिए तो यजुवेंद्र चहल ने 6 विकेट लिए। वही कुलदीप यादव ने तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। इन दोनों खिलाड़ियों को जबरदस्त फोन में चलने के कारण भारतीय टीम से स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी को हर बार टीम से बाहर रहना पड़ रहा है।