Sportzpari
Sportzpari.com Is A Indian Sports News Site.

टीम इंडिया टी20 में जीत की फिफ्टी लगाकर रचेगा इतिहास

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20 में जीत हासिल कर T20 क्रिकेट में लगाएगा जीत की फिफ्टी

भारतीय टीम टेस्ट और वनडे के साथ-साथ अब टी20 में महारथ हासिल करेगा।भारतीय टीम मौजूदा समय मे एक बहुत शानदार टीम नजर आ रही है।भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से हराकर वनडे रैंकिंग में भी टॉप किया। वही भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर 1 पर मौजूद है। भारतीय टीम अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन कर रहा है।

वनडे सीरीज के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पहला टी20 मैच जीतकर टी20 क्रिकेट इतिहास में जीत की फिफ्टी लगाएगा। भारतीय टीम ने अब तक खेले 83 टी20 मैचों में 49 जीत हासिल की है और 31 मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वही 1 मैच टाई और 2 मैच बेनतीजा रहे है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सबसे ज्यादा जीत

भारतीय टीम ने टी20 में सबसे ज्यादा जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 13 टी20 मैच खेले है जिसमे 9 मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की वही 4 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 7 जीत दर्ज की है। वही पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ 6-6 मैचों में जीत दर्ज की है।

भारतीय टीम का टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारतीय टीम टी20 में पिछले 5 सालों से ऑस्ट्रेलिया से नही हारा है जबकि भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड से अभी तक टी20 में एक भी जीत हासिल नही कर पाया है।

भारतीय टीम वनडे के बाद टी-20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप करके टी-20 रैंकिंग में भी दूसरे नंबर पर आ सकता है फिलहाल भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर मौजूद है।

You might also like