वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले वनडे मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में शामिल किए गए शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 21 अक्टूबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में अहम बदलाव किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को टीम इंडिया में जगह दी गई है। शार्दुल ठाकुर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे।

दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू के साथ ही 10 गेंद फेंकने के बाद शार्दुल ठाकुर खुद को चोटिल कर बैठे थे और इसके बाद मैच में गेंदबाजी करने नहीं उतरे थे। इसके बाद आई रिपोर्ट में पता चला कि उनकी चोट गंभीर है इस कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है और उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

दूसरे टेस्ट मैच में लिए थे 10 विकेट्स

उमेश यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटकते हुए मैच में कुल 10 विकेट लिए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत लंबे समय बाद उनकी भारतीय वनडे टीम में वापसी हो रही है।

सम्बंधित ख़बरे