Breaking: चोट के कारण इंग्लैंड टीम से बाहर हुआ यह घातक तेज गेंदबाज, विराट को 5 बार कर चुका है आउट

कंधे की चोट के कारण क्रिकेट से करीब 2 महीने दूर रहेंगे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

स्पोर्ट्सडेस्क: भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे को अब 1 महीने से भी कम का समय रह गया है। भारतीय टीम अपने इंग्लैंड दौरे का आगाज 3 जुलाई को T20 मैच से करेगी। लेकिन इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय प्रशंसकों के लिए एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनकर हर भारतीय प्रशंसक के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ जाएगी।

भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोटिल हो गए हैं और एक रिपोर्ट में बताया गया कि जेम्स एंडरसन कंधे में लगी चोट के कारण क्रिकेट से करीब 2 महीने दूर रहने वाले हैं। इस लिहाज से जुलाई में होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम के लिए यह बहुत बड़ी खबर है।

गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन को कंधे में चोट हाल ही में नहीं लगी है बल्कि यह तो बहुत पुरानी है। लेकिन कंधे में चोट होने के बावजूद जेम्स एंडरसन अपने फिजियो की मदद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई एशेज सीरीज में भी जेम्स एंडरसन को कंधे में प्रॉब्लम हुई थी। Play Quiz: क्रिकेट से जुड़े 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

एशेज सीरीज के दौरान जेम्स एंडरसन ने कहा भी था कि जब वह कपड़े बदलते हैं और ब्रश करते हैं तब उन्हें कंधे में बहुत ज्यादा दर्द होता है। लेकिन इन सबके बावजूद वह लगातार क्रिकेट खेलते रहे। परंतु अब अगले महीने से भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर आने वाली है और इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट जेम्स एंडरसन को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरत रही है इस कारण उन्हें कंधे की चोट से उबरने के लिए आराम किया गया है।

आपको याद ही होगा कि जब 2014 में भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी तो जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मिलकर भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी। इतना ही नहीं उस दौरे पर जेम्स एंडरसन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी अपनी गेंदों से खूब परेशान किया था।

आपको बता दें कि भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से T20 मैच के साथ शुरू होने वाला है। भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20, तीन एकदिवसीय और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। Play Quiz: क्रिकेट से जुड़े 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

वीडियो जोन

सम्बंधित ख़बरे