INDvWI: पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ बना सकते हैं यह 03 बड़े रिकॉर्ड, सचिन-विराट की कर लेंगे बराबरी

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले टेस्ट मैचों के लिए 12 खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच राजकोट में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। कल होने वाले इस टेस्ट मैच से पहले ही आज भारतीय मैनजमेंट टीम ने भारतीय प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। कल होने वाले इस मैच में युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे।

पृथ्वी शॉ के अलावा कल होने वाले इस टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर भी टीम में डेब्यू कर सकते है। क्योकि टीम मैनेजमेंट द्वारा जारी प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर का भी नाम है। कल इस टेस्ट में डेब्यू के साथ ही पृथ्वी यह तीन बड़े रिकार्ड्स भी बना सकते है।

03. भारत की तरफ से टेस्ट में डेब्यू करने वाले 293वे खिलाडी 

Prithvi Shaw In Indian Test Team
Photo Source: Twitter

वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट मैच में डेब्यू के साथ ही भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 293 वे खिलाड़ी बन जायेंगे। हाल ही में भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने डेब्यू किया है। ऋषभ पंत भारत की तरफ से 291 और हनुमा विहारी 292 वे टेस्ट खेलने वाले खिलाडी बने थे।

02. सचिन तेंदुलकर की कर सकते है बराबरी Sachin Tendulkar and Prithvi Shawपृथ्वी शॉ ने अपने रणजी ट्रॉफी और दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में शतक लगाया है और अगर कल होने वाले अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक बनाते है तो वह ऐसा करने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बन जायेंगे। सचिन तेंदुलकर ने भी अपने रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी और टेस्ट डेब्यू में शतक लगाया था।

01. विराट की बराबरी 

Virat Kohli and Prithvi Shaw
Photo Source: KannadaPrabha.com

भारतीय क्रिकेट टीम में आने से पहले विराट ने अंडर 19 विश्वकप जीत चुके थे और कप्तान भी रहे। पृथ्वी शॉ भी कप्तान रहते हुए ऐसा कर चुके है। पृथ्वी शॉ ने इस साल हुए अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम को ख़िताब जिताया था। इस ;विश्व कप में पृथ्वी शॉ ने कप्तान और खिलाडी दोनों के तौर पर बढ़िया प्रदर्शन किया था Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This