द ग्रेट खली ने अपने WWE कैरियर को लेकर बडा बयान दिया

द ग्रेट खली आखरी बार WWE मे जुलाई 2017 मे हुए बैटलग्राउंड पीपीवी मे नजर आए थे।

पूर्व WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैम्पियन द ग्रेट खली ने हाल ही मे द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू के दौरान द ग्रेट खली ने अपने WWE कैरियर और WWE का भारत में प्रभाव के साथ-साथ कई अन्य मुद्दो पर बात की।

इस इंटरव्यू के दौरान WWE और अपने WWE कैरियर के बारे मे बात करते हुए खली ने बताया ” WWE पूरी तरह से भारत मे फेल रही है, WWE मैनेजमेंट ने सोचा की वो मेरा इस्तेमाल कर मुझे छोड़ देगे। जब मै WWE के साथ जुडा था तो मैने कई बार कंपनी छोडना चाहा लेकिन कंपनी लगातार मेरा कॉन्ट्रैक्ट बढाती रही। आखिरकार साल 2014 मे मैने अपना कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ समाप्त कर दिया और दोबारा कंपनी के साथ दोबारा न जुडने का फैसला किया।”

भारत मे रैसलिंग के भविष्य और युवा भारतीय रैसलरो के बारे मे बात करते हुए खली ने कहा ” भारत मे रैसलिंग का भविष्य काफी उज्ज्वल है बस सही तरीके से इसको बढाया जाए। भारतीय एथलीटो की मानसिकता काफी कमजोर है जिसकी वजह से वह ड्रग्स लेने लगते है इससे कुछ हद तक उनकी परफॉर्मेंस सुधार जाती है लेकिन  बाद में खेल का ध्यान लगाना भूल जाते हैं।”

यह भी पढे5 सुपरस्टार जिन्होने सबसे ज्यादा दिनो तक TNA चैम्पियनशिप को अपने पास रखा

द ग्रेट खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा है। द ग्रेट खली WWE चैम्पियनशिप जीतने वाले पहले सुपरस्टार है। खली साल 2006 मे WWE से जुडे थे खली ने WWE मे अपना आखरी मैच 2014 मे लडा था और आखरी बार WWE मे साल 2017 मे बैटलग्राउंड पीपीवी मे नजर आए थे साल 2017 के बैटलग्राउंड पीपीवी मे खली ने काफी दिनो बाद केवल एक रात के लिए वापसी कर जिन्दर महल को पंजाबी प्रिजन मैच जीतने मे मदद की थी।

WWE से अलग होने के बाद द ग्रेट खली ने पंजाब के जालंधर मे कॉन्टिनेंटल रैसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) के नाम से अपनी रैसलिंग एकेडमी की शुरूआत की जहा भारत के युवाओ को रैसलर बनने की ट्रेनिंग दी जाती है।

सम्बंधित ख़बरे