विराट कोहली ने किया खुलासा, खुद को फिट रखने के लिए करते हैं यह काम

हाल ही में विराट कोहली ने बताया कि वह अपने आप को फिट रखने के लिए जिम में कितना समय व्यतीत करते हैं

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर जितने आक्रमक रहते हैं। उतने ही वह मैदान के बाहर भी आक्रामक या कहे तो टाइम से काम करने वाले इंसान हैं। हाल ही में विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद अपनी पूरी डाइट को बदला है और जब से उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी मिली है तब से उन्होंने अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देना शुरु किया है। अपनी फिटनेस को एक जैसा बनाए रखने के लिए विराट कोहली रोजाना जिम भी जाते हैं।

विराट कोहली ने अपने खाने की डाइट और जिम में बिताए जाने वाले समय के बारे में बताते हुए कहा ” जब हमें कम मैच खेलने रहते हैं तो मैं रोजाना 4 घंटे जिम में बताता हूं और जिम टाइम के बारे में विराट कोहली ने ज्यादा बताते हुए कहा कि वह इन 4 घंटो को जिम में दो-दो घंटों के सीजन में बिताते हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने कहा कि जब मैं लगातार क्रिकेट खेल रहा होता हूं तो जिम में टाइम घटकर सिर्फ 2 घंटे रह जाता है।

इस इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपनी डाइट के बारे में बताते हुए कहा कि ” मैं अपनी डाइट मेरे जिम के टाइम के हिसाब से सेट करता हूं। अगर मुझे लगता है कि मेरा वजन बढ़ रहा है तो मैं चार-पांच दिनों तक अपनी डाइट कम कर देता हूं। लेकिन अब यह सब मुझे बहुत आसान लगता है। आज से 4 साल पहले जब मैंने यह शुरू किया था तो मुझे इसमें बहुत प्रॉब्लम होती थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली पहले भी कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि भारतीय टीम में जगह बनाने वाले सभी खिलाड़ियों की फिटनेस अच्छी होनी चाहिए। अगर खिलाड़ी शारीरिक तौर से फिट ही नहीं रहेगा तो वह भारतीय टीम में शामिल नहीं हो सकता है। वर्तमान की भारतीय टीम में हम सभी देख रहे हैं कि विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार सभी भारतीय खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं।