एशिया कप में विराट कोहली के स्थान पर यह 3 बल्लेबाज कर सकते है तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी, दूसरा नाम चौकाने वाला

एशिया कप की शुरुवात 15 सितम्बर से सयुक्त अरब अमीरात में हो रही है और इस एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है।

एशिया कप: इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने वाली है और भारतीय टीम एशिया कप 2018 में अपना पहला मुकाबला 18 सितंबर को एशिया कप में पहली बार हिस्सा ले रहे हो होंगकोंग के खिलाफ खेलेगी।

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। रोहित शर्मा का अब तक कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन एशिया कप में उनकी असल परीक्षा होने वाली है। विराट कोहली की टीम में शामिल नहीं होने से नंबर 3 पर बल्लेबाजी का स्थान खाली हो गया है।

आइये देखते है एशिया कप में विराट कोहली की जगह कौन से तीन खिलाड़ी 3 नम्बर पर खेल सकते है

3. मनीष पांडे

Photo Source: ICC

IPL 2018 से ही मनीष पांडे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद मनीष पांडे को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई। लेकिन आप एशिया कप में उनके पास अच्छा मौका है अपने आपको साबित करने का, हो सकता है टीम मैनेजमेंट मनीष पांडे को विराट कोहली के स्थान पर तीसरे नंबर पर भेजने का फैसला ले। मनीष पांडे ने अब तक 22 एकदिवसीय मैचों में 422 रन बनाए हैं।Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश


2. अंबाती रायडू

Ambati Rayudu
Photo Source: Getty Images

IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायडू को इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण अंबाती रायडू को खेलने की इजाजत नहीं दी गई थी। लेकिन अब एशिया कप 2018 में उन्हें क्लीन चिट मिल गई है।


1. लोकेश राहुल

Photo Source: BCCI

एशिया कप 2018 में विराट कोहली की अनुपस्थिति में लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते है और इसके सबसे ज्यादा चांसेस हैं। क्योंकि अगर लोकेश राहुल को टीम में शामिल किया जाता है तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे और इन के बाद लोकेश राहुल बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।