INDvSL: लंबे समय बाद इस दिग्गज की आज हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 20 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा। हालांकि टी-20 श्रृंखला के लिए भारत के कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिनमें कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार शामिल है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 20 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा। भारत टी-20 श्रृंखला के पहले खेली गई टेस्ट और एक दिवसीय श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुका है। अब भारत की नजर टी-20 श्रृंखला जीतने पर होंगी। हालांकि टी-20 श्रृंखला के लिए भारत के कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिनमें कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार शामिल है।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में एक बार फिर भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए भारत की टीम में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। बेशक श्रीलंका इस दौरे में कमजोर टीम साबित हुई है, पर कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ ज्यादा प्रयोग न करते हुए पहले मैच में मुख्य खिलाड़ियों के साथ ही मैदान में उतरना पसंद करेंगे। तो चलिए जानते हैं कटक में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम के कौन से 11 खिलाड़ी मैदान में उतर सकते हैं।

आज राहुल करेंगे पारी की शुरुआत

जैस ज्ञात है कि शिखर धवन को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली इस तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया है। इस स्थिति में रोहित शर्मा के साथ के एल राहुल को टीम इंडिया के लिए ओपन करते हुए देखा जा सकता है।

डेढ़ साल बाद आज फिर से मिल सकता है मौका

शिखर धवन, विराट कोहली जैसे बड़े नामों के साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी श्रीलंका के खिलाफ भी इस टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में काफी सम्भावना है कि करीब डेढ़ साल बाद टीम में चुने गए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को अपना दूसरा टी-20 मैच खेलने का मौका मिल सकता है।

यह हो सकती भारतीय संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और जयदेव उनादकट या दीपक हूडा।