एक दिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा द्वारा खेली गई पांच सबसे सर्वश्रेष्ठ पारियां

एक दिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने दो बार 200 का आंकड़ा पार किया है

स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए विराट कोहली की जगह भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलते हुए दो दोहरे शतक भी लगाए हैं।

पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा के प्रदर्शन में बहुत लेकर आया है और जब से रोहित शर्मा एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे हैं तब से ही रोहित शर्मा पूरी तरह से बदल गए हैं। आज हम आपको रोहित शर्मा के द्वारा एक दिवसीय क्रिकेट में खेलने गई पांच सबसे अच्छी पारियों के बारे में बताने जा रहे है।

5. 171 रन vs ऑस्ट्रेलिया(2012)

Rohit Sharma Top 05 Innings In ODI, Rohit Sharma 171 Inning Against Australia
रोहित शर्मा © Getty Images

साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों की पारी खेली थी। इस 171 रनों की रिकॉर्डधारी पारी में रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया था। रोहित शर्मा की 171 रनों की पारी ऑस्ट्रेलिया धरती पर एक दिवसीय क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेले गए सबसे बड़ी पारी है। रोहित शर्मा की इस धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय टीम यहां मुकाबला 5 विकेट से हार गई।

सम्बंधित ख़बरे