क्रिकेट जगत के 05 सबसे आलसी खिलाड़ी, दूसरे नंबर पर चौकाने वाला नाम

वर्तमान समय में क्रिकेट में सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान दे रहे हैं

विश्व जगत में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय खेल है और वर्तमान समय में क्रिकेट में बहुत से लोकप्रिय खिलाड़ी है। इस समय क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिटनेस को महत्वपूर्ण समझा जाता है। क्योंकि क्रिकेट मैच के दौरान बल्लेबाजी और गेंदबाजी के तरह ही फील्डिंग की भी मैच में अहम भूमिका होती है।

क्रिकेट जगत में बहुत से लाजवाब फील्डर्स आए हैं। इनमें सबसे पहले साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स और भारत के महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। लेकिन आज हम आपको क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत आलसी है और अपनी फील्डिंग के दौरान गेंद और कैच दोनों छोड़ देते हैं।

#5. युसूफ पठान

Yusuf Pathan Lazyभारतीय टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान के बारे में लगभग सभी क्रिकेट फैंस को पता है कि वह पहले बल्लेबाजी के दौरान थक जाते थे और अपने लिए मैदान पर दूसरे खिलाड़ी रनर के तौर पर बुलवा लेते थे। इतना ही नहीं कई मौकों पर यूसुफ पठान ने क्रीज पर रन दौड़ने से बढ़िया लंबे शॉट लगाना समझा है और किसी के चक्कर में कई बार वह अपना विकेट भी गवा देते हैं।

#4. शेन वॉर्न

Shane Warne Lazy
Photo Source: Sportzwiki

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न भी आलसी स्वभाव के माने जाते हैं। शेन वॉर्न को बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है क्योंकि बल्लेबाजी के दौरान क्रीज पर दौड़ लगाकर रन लेना होता है। इतना ही नहीं बहुत से मौकों पर शेन वॉर्न गेंदबाजी के दौरान भी दौड़ने की बजाय चलकर गेंद फेंकते थे।

#3. मुनाफ पटेल

Munaf Patel Lazyभारतीय टीम को कई अहम मौकों पर जीत दिलाने वाले मुनाफ पटेल भी क्रिकेट के आलसी खिलाड़ियों की सूची में आते हैं। मुनाफ पटेल के शरीर के हाव भाव को देखकर भी पता चलता है कि वह कितने आलसी है। इतना ही नहीं मुनाफ पटेल भारतीय टीम के लिए सबसे खराब फील्डर्स में से एक माने जाते है।

#2. क्रिस गेल

Chris Gayle Lazy
Photo Source: Daily Mail

T20 क्रिकेट के बादशाह क्रिस गेल को सभी लोग जानते हैं और यह भी जानते हैं कि क्रिस गेल को दौड़कर रन बनाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।  इस कारण वह ज्यादातर समय बॉल को बाउंड्री के बाहर ही रखते हैं। लंबे शरीर के कारण क्रिस गेल कई मौकों पर फील्डिंग में भी आलस दिखाते हैं।

#1. इंजमाम उल हक

क्रिकेट के सबसे आलसी खिलाड़ियों की बात की जाए और कितने पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम उल हक का नाम ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। इंजमाम उल हक अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर के दौरान 40 बार रन आउट हुए जो कि बहुत बड़ा आंकड़ा है और यह आंकड़ा बताता है कि इंजमाम उल हक दौड़ने में कैसे थे। इतना ही नहीं फील्डिंग के दौरान भी इंजमाम उल हक बहुत सारी बाउंड्रीज देते थे।