इंडियन सुपर लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले टॉप 05 खिलाड़ी

इंडियन सुपर लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले शीर्ष पांच खिलाड़ियो में दो भारतीय है।

कुछ ही देर बाद इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन की शुरुआत होने वाली है, इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन का पहला मुकाबला 29 सितंबर को यानी आज केरला ब्लास्टर्स और ATK के बीच खेला जायेगा। इंडियन सुपर लीग के पिछले चार सीजन में फुटबॉल फैंस को कई गोल देखने को मिले है, तो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन के शुरू होने से पहले हम आपको इस लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले टॉप 05 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

1 – इयन ह्यूम (28 गोल)

Iain Hume
Photo Source: ISL

इंडियन सुपर लीग में सबसे अधिक गोल कनाडाई फुटबॉल खिलाड़ी इयन ह्यूम के नाम है। इयन ह्यूम ने इंडियन सुपर लीग में ATK और केरला ब्लास्टर्स की ओर से खेलते हुए 59 मैचो में 28 गोल किये है।


2 – जेजे लालपेखलुआ (22 गोल)

Jeje Lalpekhlua
Photo Source: Hindustan Times

इस सुची में दूसरे नम्बर पर भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी जेजे लालपेखलुआ है। जेजे लालपेखलुआ ने अपने इंडियन सुपर लीग के सभी मैच चेन्नई एफसी के लिए खेले है। लालपेखलुआ ने 54 मैचो में 22 गोल दागे है।


3 – सुनील छेत्री (21 गोल)

Sunil Chhetri
Photo Source: DNA India

इंडियन सुपर लीग सबसे अधिक गोल करने के मामले में तीसरा स्थान भारतीय फुटबॉल टीम और बेंगलुरू एफसी के कैप्टन सुनील छेत्री का है। सुनील ने इंडियन सुपर लीग की शुरुआत मुंबई सिटी एफसी के साथ की थी और वर्तमान में वो बेंगलुरू एफसी से जुड़े है। इन दोनो टीमो की ओर से छेत्री ने 38 मैच खेलते हुए 21 गोल दागे है।


4 – कोरो (18 गोल)

Corp,isl
Photo Source: MyKhel

इस सूची में चौथा स्थान स्पेनिश फुटबॉलर कोरो (फेरन कोरोमिनस) का है। कोरो ने इंडियन सुपर लीग में एफसी गोआ की तरफ से खेलते हुए 20 मैचो में 18 गोल किये है।


5 – मार्सेलिन्हो (18 गोल)

Marcelinho
Photo Source: Goal.com

18 गोल के साथ ब्राजीलियाई फुटबॉलर मार्सेलिन्हो इस लिस्ट में सयुक्त रूप से कोरो के साथ मौजूद है। मार्सेलिन्हो ने दिल्ली डायनेमोस एफसी और एफसी पुणे सिटी की ओर से कुल 32 मैच खेलते हुए