कल होने वाले IND vs PAK मैच में इन 5 भारतीय खिलाड़ीयो पर रहेगी नजर

IND vs PAK ( एबगेस्टन, बर्मिंघम): कल बर्मिंघम में भारत और पाकिस्तान के बीच 2017 का सबसे हाइप्रोफाइल मैच खेला जाएगा और इस मैच में सभी खिलाड़ी अपनी पूरी ताकत जोख देना चाहेंगे क्योकि भारत मे पाकिस्तान के मैच को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है।

लेकिन इससे पहले की भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू हो उससे पहले हम आपको बताने जा रहे है कि कल होने वाले मैच में भारत की ओर से कौन कौन से खिलाड़ी Key Player साबित हो सकते है।

आइये देखते है IND vs PAK मैच के लिए टॉप 5 खिलाड़ी-

1.विराट कोहली:

Virat Kohli, IND vs PAK, Virat Kohli vs PAK

विराट कोहली को तो जैसे पाकिस्तान की टीम बहुत ज्यादा पसंद आती है क्योकि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले कुछ मैच देखे जाए तो विराट कोहली का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है और विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल लगातार 2 मैचों में मेन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था।

इस साल भी विराट कोहली अच्छे फॉर्म में है और इसका एक झलक उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में दिखाई। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 10 पारियों में दो शतक की मदद से 373 रन बनाए है।

2. महेंद्र सिंह धोनी:

MS Dhoni, INDIAN Captain, MS Dhoni vs PAK, MS Dhoni in ICC Champions Trophy

महेंद्र सिंह धोनी अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है और हो सकता है कि यह चैंपियंस ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी की आखिरी चैंपियंस ट्रॉफी हो इसलिए महेंद्र सिंह धोनी इस चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और अगर महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो पाकिस्तान के लिए यह बुरी खबर होगी।

महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 29 वनडे पारियों में 1226 रन बनाए हैं। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ दो शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं।

3.शिखर धवन:

Shikhar Dhawan HD Wallpaper, Shikhar Dhawan, Shikhar Dhawan in ICC Champions Trophy, Shikhar Dhawan vs PAK, IND vs PAK

शिखर धवन ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान शिखर धवन ने एक अर्धशतक की मदद से 131 रन बनाए हैं। शिखर धवन ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 2013 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में भी शिखर धवन का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ था।

4.भुवनेश्वर कुमार:

Bhuvneshwar Kumar, Bhuvneshwar Kumar Vs PAK, Bhuvneshwar Kumar in ICC Champions Trophy,

भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 5 वनडे मैच खेले है और इस दौरान उन्होंने 21.56 की औसत से 9 विकेट लिए है और भुवनेश्वर कुमार ने दिसम्बर 2012 में IND vs PAK क्रिकेट सीरीज में डेब्यू किया था और इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन किया था।

भुवनेश्वर कुमार ने इस साल शानदार फॉर्म में है और उन्होंने इस आईपीएल में पर्पल कैप भी अपने नाम की थी और अभी हाल ही में हुए चैंपियंस ट्रॉफी वार्मअप मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट्स अपने नाम किये थे।

5.हार्दिक पांड्या:

Hardik Pandya, Hardik Pandya in ICC Champions Trophy, Hardik Pandya vs PAK,

हार्दिक पांड्या ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 T20 मैच जरूर खेलें हैं और इनमें से एक T20 मैच में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की और 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये थे।

Related Posts