एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली जोड़ियां, रोहित-विराट पहले नंबर पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 246 रनों की साझेदारी की थी

गुवाहाटी: वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में जारी पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को शुरुआती झटके से उभरते हुए दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रनों की साझेदारी की थी।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच एकदिवसीय क्रिकेट में यह पांचवा मौका है जब इन दोनों ने मिलकर 200 या 200 से अधिक रनों की साझेदारी की है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 200 रन की साझेदारी करने की शुरुआत साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई थी।

टॉप पर है रोहित-कोहली

Rohit Sharma and Virat Kohli
Photo Source: LiveMint

अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 200 से अधिक रनों की पार्टनरशिप के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप पर है। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 5 बार एकदिवसीय क्रिकेट में 200 से अधिक रनों की पार्टनरशिप की है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 200 रनों की पार्टनरशिप करने के मामले में तीन जोड़ीया आती है।

विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ मिलकर तीन बार एकदिवसीय क्रिकेट में 200 से अधिक रनों की पार्टनरशिप की है। वहीं भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भी एक दिवसीय क्रिकेट में तीन बार 200 से अधिक रनों की पार्टनरशिप की है। इन भारतीय जोड़ियों के अलावा श्रीलंका के उपुल थरंगा और महिला जयवर्धने ने भी एक दिवसीय क्रिकेट में 3 बार 200 रनों की पार्टनरशिप की है।

सम्बंधित ख़बरे