IPL 2018: आज खेलें जायंगे 2 बड़े मुकाबले, RCB और पंजाब करेंगे अपने अभियान की शुरुवात

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे

Sportzpari: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है और कल खेले गए पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से हराकर इसकी शुरुआत कर दी है। इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के पहले दिन एक मुकाबला ही खेला गया था। लेकिन IPL 2018 के दूसरे दिन आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें से पहला मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मोहाली में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच कोलकाता में खेला जाएगा।

1. पहला मुकाबला: दिल्ली डेयरडेविल्स vs किंग्स इलेवन पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट दूसरे दिन आज पहला मुकाबला रविचंद्रन अश्विन के कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब और गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के होम ग्राउंड मोहाली में खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में अबतक किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच 20 मुकाबले खेले गए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए 20 मुकाबलों में से 11 मुकाबलों में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की है वही 9 मुकाबलों में दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत मिली है। आज होने वाली IPL 2018 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस मैच को जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब और अपने बीच के हार जीत के अंतर को कम करना चाहेगी।

IPL 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के पास युवा खिलाड़ियों की भरमार है। दिल्ली डेयरडेविल्स के पास श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे युवा बल्लेबाज है। युवा खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के पास IPL 2018 में गौतम गंभीर ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस मॉरिस जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद है। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश


2. दूसरा मैच: कोलकाता नाईट राइडर्स vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

IPL 2018 के दूसरे दिन आज कोलकाता के ईडन गार्डन में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला रात 8:00 बजे से शुरू होगा। अब तक IPL इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 21 बार मुकाबला हो चुका है। इन 21 मुकाबलों में से 12 मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की है वही 9 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत मिली है।

आज होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा और कुलदीप यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। आज होने वाले इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के ऊपर दबाव होगा क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आईपीएल 2018 से बाहर हो चुके हैं। Also See-आईपीएल 2018 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स को झटका, प्रमुख गेंदबाज चोटिल