U19 WC: भारत ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 131 रन से हराया, सेमीफाइनल में पाकिस्तान से होगा सामना

आज खेले गए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 131 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां पर भारत का सामना पाकिस्तान से होगा

क्वीन्सलैंड अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में आज भारत और बांग्लादेश का आमना सामना हुआ और इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 131 रनों से करारी शिकस्त देते हुए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।

आज खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन बनाए। भारतीय अंडर-19 टीम की तरफ से शुभम गिल ने सर्वाधिक 86 रनों की पारी खेली। शुभम गिल के अलावा अभिषेक शर्मा ने 50 और कप्तान पृथ्वी शॉ ने भी 40 रनों की उपयोगी पारियां खेली। इनके अलावा हार्दिक देसाई ने भी 34 रन बनाए।

 

India Under 19 Team Beat Bangladesh Under 19 Team
Image Credit: Twitter

भारत के 264 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बांग्लादेश में पहला विकेट मोहम्मद नेम के रूप में 23 रन पर गिरा। इसके बाद बांग्लादेश के विकेट लगातार गिरते रहे और पूरी की पूरी बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवर में 134 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज पिनाक गोश्त में सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की तरफ से कमलेश नगरकोटी, रियान पराग और शिवम माली ने दो-दो विकेट लिए।

India Under 19 Team Beat Bangladesh Under 19 Team
Image Credit: Bangladesh Under 19 Team Twitter

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत के साथ ही भारतीय अंडर-19 टीम आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम का सामना 30 जनवरी को सेमीफाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

Also See- भारत के खिलाफ पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान