UFC 229 रिजल्ट्स: कॉनर मैक्ग्रेगर vs खबीब नर्मागोमेडोव

मेन इवेन्ट में कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मुकाबला हुआ।

आज लास वेगास में (USA में 6 अक्टूबर) UFC229 इवेन्ट का आयोजन किया गया। इस इवेंट के मेन शो में पांच मैच हुए। मेन शो की शुरुआत वॉटरसन Vs हेरिग के मैच से हुई और मेन इवेन्ट में कॉनर मैक्ग्रेगर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मुकाबला हुआ। इसके अलावा मेन शो में फर्ग्यूसन Vs पेटिज, सेंट प्रेक्स Vs रेयेस और डेरिक लुईस Vs वोल्कोव की फाइट हुई।

UFC229 का रिजल्ट्स

1 – वॉटरसन Vs हेरिग

UFC 229 के मेन कार्ड में पहली फाइट विमेंस डिवीजन के मिशेल वॉटरसन और फेलिस हेरिग के बीच लड़ी गयी। तीन राउंड तक चली इस फाइट को वॉटरसन ने (30-26, 29-28,30-27) जीता।

2 – डेरिक लुईस Vs एलेक्सजेंडर वोल्कोव 

दूसरी फाइट हैवीवेट बाउट में लुईस और वोल्कोव के बीच हुई। इस फाइट के शुरुआती दो राउंड में एलेक्सजेंडर वोल्कोव ज्यादा हावी रहे लेकिन तीसरे हाफ में लुईस ने वापसी करते हुए वोल्कोव पर मुक्कों की बरसात करदी और नॉक आउट के जरिये फाइट जीत ली।

3 – सेंट प्रेक्स Vs डोमिनिक रेयेस

यह फाइट तीन राउंड तक चली और अंत मे रेफरी के फैसले से डोमिनिक रेयेस को विजेता घोषित किया गया।

4 – फर्ग्यूसन Vs एंथोनी पेटिज

फर्ग्यूसन ने इस फाइट में एंथोनी पेटिज की हालत बुरी कर दी थी इस दौरान पेटिज का काफी खून बहा। अंत मे दो राउंड तक चली इस फाइट को TKO के जरिये फर्ग्यूसन ने जीता।

5 – कॉनर मैक्ग्रेगर vs खबीब नर्मागोमेडोव

Khabib Nurmagomedov vs Conor McGregor
Image Credit-UFC

जिस फाइट को सभी को इंतजार था वो फाइट इस इवेंट के अंत मे हुई। यह फाइट लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए थी। दोनो ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और आखिर में खबीब नर्मागोमेडोव ने सबमिशन के जरिये मैच जीता।

मैच के बाद खबीब और मैक्ग्रेगर ने हाथ नही मिलाया। फाइट के बाद खबीब ऑक्टाग से कूद कर कॉनर मैक्ग्रेगर के कोच डिलन डेनिस पर हमला किया वही उनके साथियो ने ऑक्टागन के अंदर आकर मैक्ग्रेगर पर हमला कर दिया। मैक्ग्रेगर ने लड़ने की कोशिश की लेकिन ऑफिशल्स और पुलिस ने किसी तरह इन्हें अलग किया। कॉनर मैक्ग्रेगर को हराकर साबित खबीब ने कर दिया है कि उनसे बेहतर फिलहाल कोई नही है। इस जीत के साथ खबीब ने चैंपिनशिप डिपेंड कर ली है और ये उनकी लगातार 27वी जीत है।