यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने तोड़ा CM पंक का रिकॉर्ड, पॉल हेमन ने दी बधाई

ब्रॉक लैसनर ने रेसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। ब्रॉक लैसनर अब सीएम पंक के 434 दिनो तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर मॉडर्न एरा में सबसे अधिक समय तक चैम्पियन रहने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। ब्रॉक लैसनर को अब यूनिवर्सल चैंपियन बने 435 दिन हो गए है।

‘द बेस्ट इन द वर्ल्ड’ सीएम पंक ने 2011 के सराईवर सीरीज पीपीवी में अल्बर्टो डेल रियो को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी और उसे 434 दिनों तक अपने पास रखा था। इस दौरान सीएम पंक ने 12 पीपीवी सफलतापूर्वक टाइटल को डिफेंड किया था और 2013 के रॉयल रम्बल पीपीवी में द रॉक से टाइटल हार गए थे।

ब्रॉक लैसनर ने 2 अप्रैल 2017 (भारत में 3 अप्रैल) को रेसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और आज उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बने 435 दिन हो गए है। ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद सिर्फ 10 बार अपने खिताब को डिफेंड किया जिसमें चार हाउस शो और छह पीपीवी शामिल है, पंक ने 434 दिन तक चैंपियन रहते हुए 141 बार टाइटल डिफेंड किया था, जिसमें हाउस शो, पीपीवी और लाइव इवेंट और डार्क मैच शामिल है।

यहा एक बात गौर करने वाली है की जब पंक ने 434 दिन तक चैंपियनशिप को अपने पास रखा तब पंक के एडवोकेट भी पॉल हेमन ही थे। ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट पॉल हेमन ने उन्हें इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने पर बधाई दी।

इस साल हुए रेसलमेनिया 34 में उमीद की जा रही थी की ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रोमन रेंस से हार लेकिन ऐसा नहीं हुआ और लैसनर ने टाइटल डिफेंड कर लिया। इसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल इवेंट में भी लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बचा लिया था।

लैसनर ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल इवेंट के बाद WWE में नजर नही आये है और अफवाहो के अनुसार ब्रॉक लैसनर अगली बार टाइटल को समरस्लैम पेपर व्यू में डिफेंड करेगे और अगर ऐसा सच मे होता है तो ये रिकॉर्ड दिन पर दिन और बड़ा हो जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे