आईपीएल 2018 का पहला शतक निकला गेल के बल्ले से, शतक के बाद वीरेंद्र सहवाग के लिए बोली बड़ी बात

आईपीएल 2018 का पहला शतक कल किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले में देखने को मिला। यह शतक यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के बल्ले से निकला। शतक के बाद गेल ने वीरेंद्र सहवाग के लिए बड़ी बात बोली।

आईपीएल:- आईपीएल 2018 में कल मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया जिसमें क्रिस गेल ने आईपीएल 2018 का पहला शतक लगाते सब विपक्षी टीमों को सतर्क कर दिया कि यूनिवर्स बॉस वापिस अपने रंग में लौट आया है।

यह भी पढ़ें:- रविचंद्रन अश्विन ने दिखाई बहादुरी, टॉस के मामले में निकले सब कप्तानों से अलग

इससे पहले मैच में टॉस किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविंचन्द्रन अश्विन ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आईपीएल के इस सीजन में यह पहली बार है जब किसी कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया हो। अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए क्रिस गेल ने शुरुआत से ही गेंद पर प्रहार करना शुरू कर दिया।

Chris gayle daughter
Chris gayle daughter © Twitter

गेल पारी की शुरुआत करने उतरे और शतक जमाकर नाबाद पविलियन लौटे। उन्होंने 63 गेंद का सामना करते हुए 104 रन बनाए जिसमे 1 चौका और 11 गगनचुम्बी छक्के भी लगाये। गेल का छठा आईपीएल शतक है। गेल ने शतक बनाने के बाद अपने अलग ही अंदाज में इसका जश्न मनाया और इस शतक को अपनी बेटी क्रिसलिना को समर्पित किया। आज उनकी बेटी का दूसरा जन्मदिन भी है तो अपने पापा की तरफ से उनके इस जन्मदिन के लिए बड़ा गिफ्ट और नही हो सकता।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

गेल के इस लाजवाब शतक की बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में 193 रन(3 विकेट) बनाए जिसके जवाब में हैदराबाद 178 रन(4 विकेट) ही बना सकी और इस तरह से यह मुकाबला 15 रन से पंजाब ने अपने नाम कर लिया।

गेल को अपनी इस शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। मैन ऑफ द मैच सेरेमनी के दौरान अपना यह शतक अपनी बेटी के नाम किया और वीरेंद्र सहवाग को धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि वीरू ने मुझे अपनी टीम में शामिल करके आईपीएल को बचा लिया है।