Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

विराट कोहली ने बनाया एक ओर बड़ा कीर्तिमान, सुरेश रैना को पीछे छोड़ बने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली ने कल कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 84 रनों की पारी खेली थी

बेंगलुरु: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेंगलुरु कल 5 विकेट से मैच हार गई। कल खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 205 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 84 और एबी डिविलियर्स ने 63 रनों की पारी खेली थी। कोलकाता के खिलाफ 84 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली ने आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

सुरेश रैना को छोड़ा पीछे

Photo Source: IPL

विराट कोहली आईपीएल में सुरेश रैना को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इन 84 रन के साथ ही विराट कोहली (5110) आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने सुरेश रैना (5086) को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने 5110 रन 168 मैचों के 160 पारियों में बनाए हैं।

कोलकाता के खिलाफ की थी शानदार बल्लेबाजी

Ab and Virat
Photo Source: IPL Twitter

बताते चले कि विराट कोहली ने कल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और दो छक्के लगाए थे विराट कोहली का इस पारी में स्ट्राइक रेट 171.42 का रहा था। Also See: चेन्नई सुपरकिंग्स को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते 2 सप्ताह के लिए बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

टी20 में 8000 रन भी किये पूरे

Virat Kohli
Photo Source: IPLT20

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ विराट कोहली ने कल टी20 क्रिकेट में 8000 रन भी पूरे कर लिए हैं।  इसके साथ ही विराट कोहली टी20 क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं विराट कोहली से पहले सुरेश रैना टी20 क्रिकेट में 8000 से ज्यादा रन बना चुके हैं।