भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बना लिया है

विशाखापट्टनम: भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने करियर की 49 वी हाफ सेंचुरी पूरी की। अपनी इस हाफ सेंचुरी के दौरान विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर 4000 वनडे रन भी पूरे कर लिए है।

विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर 4000 रन मात्र 78 एक दिवसीय पारियों में पूरे किए। इसके साथ ही विराट कोहली किसी भी सरजमीं पर सबसे तेज 4000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा। एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर 91 वनडे पारियों में 4000 रन पूरे किए थे।

सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज 4000 वनडे रन पूरे करने के मामले में विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली से पहले भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज 4000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन तेंदुलकर ने 92 वनडे पारियों में 4000 रन बनाए थे।

भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज 4000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सरजमीं पर 100 एक दिवसीय पारियों में 4000 वनडे रन किए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने

विराट कोहली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए थे और यह खबर लिखे जाने तक विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 1580 रन बना चुके हैं।

सम्बंधित ख़बरे