मोहम्मद अजरुद्दीन और महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुँचे विराट कोहली

कोलकाता: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में आज खेला जा रहा है और इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने अंतर्राष्ट्रीय वनडे करियर का 45वां अर्ध शतक लगाया और यह समाचार लिखे जाने तक विराट कोहली 83 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

विराट कोहली ने आज कप्तान के रूप में भारत की ओर से 11 अर्धशतक लगाया और इसी के साथ ही विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन के सर्वाधिक शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कप्तान रहते हुए 11-11 अर्ध शतक लगाए थे और आज विराट कोहली ने भी अपनी कप्तानी में 11 अर्धशतक लगा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में आज भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 7 रन बनाकर कूल्टर नाइल का शिकार हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की और भारतीय टीम को शुरुआती झटके के दबाव से उभारा। लेकिन फिर अजिंक्य रहाणे भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद अपना धैर्य खो बैठे और 52 ने बनाकर आउट हो गए।

अंतिम समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर तीन विकेट खोकर 177 रन था और इस दौरान विराट कोहली की 83 और केदार जाधव 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Related Posts