विराट कोहली बने एकदिवसीय क्रिकेट के सरताज, लगाया 31 वां शतक

विराट कोहली ने शतकीय पारी खेल रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे कोहली

मुम्बई: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे पहले वनडे मे विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 31 वां शतक बनाया। इस शतक के साथ ही विराट कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर भारत के ही सचिन तेंदुलकर है।

वर्तमान समय में विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की रीड की हड्डी बन चुके हैं। विराट कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं। उसे देख कर लगता है कि विराट कोहली बहुत जल्द ही सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ देंगे और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सबसे ऊपर होंगे। विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच अब मात्र 18 शतकों का फैसला रह गया है। विराट कोहली अभी 28 साल के हैं और उनकी फिटनेस देख कर लगता है कि वह अभी 10 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाए और दूसरे नंबर पर अब भारत के कप्तान विराट कोहली पहुंच चुके हैं जिन्होंने अबतक 31 शतक बनाए हैं। वही तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग मौजूद है जिन्होंने वनडे करियर में 30 शतक बनाए और चौथे नंबर पर श्रीलंका के सनत जयसूर्या मौजूद है जिन्होंने वनडे करियर में 28 शतक बनाए।

सम्बंधित ख़बरे