मिस्बाह उल हक को पीछे छोड़ विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में जारी दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली एशिया में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। विराट कोहली पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक को पीछे छोड़ते हुए एशिया में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।

मिस्बाह ने बनाये थे 4214 रन

Misbah-ul-Haq
Photo Source: Indian Express

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान एशियाई सरजमीं पर कप्तान के तौर पर 99 टेस्ट पारियों में 51.39 की औसत से 4214 रन बनाए थे। वही आज विराट कोहली ने अपने 69वी कप्तानी पारी में मिस्बाह उल हक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह खबर लिखे जाने तक कप्तान के तौर पर विराट कोहली के एशियाई सरजमीं पर 59 टेस्ट पारियों में 4215 रन हो गए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ा था पीछे

MS Dhoni in Test
Photo Source: News18

मिस्बाह उल हक से पहले विराट कोहली एशियाई सरजमीं पर कप्तान के तौर पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में एशियाई जमीन पर 3454 रन बनाए थे।

हैदराबाद में जारी दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोस्टन चेंस के शतक की बदौलत पहली पारी में 311 रन बनाए थे। इसके जवाब में पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में यह खबर लिखे जाने तक तीन विकेट खोकर 162 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम के लिए विराट कोहली 45 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।