मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अब सिर्फ एमएस धोनी से पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय सरजमीं पर 14वीं टेस्ट जीत दर्ज की।

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराते हुए टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारतीय टीम ने भारतीय सरजमीं पर 13 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी। वहीं आज के टेस्ट को मिलाकर विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर 14 टेस्ट मैच जीत लिए हैं। यहाँ देखे मैच रिपोर्ट

विराट कोहली अब सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी से पीछे

भारतीय सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में सर्वाधिक जीत दर्ज करने के मामले में विराट कोहली अब सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी से पीछे रह गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर 21 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी। अब विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी से सिर्फ 7 टेस्ट मैच जीत दूर है।

भारतीय टीम के घरेलू प्रदर्शन को देखते हुए अब यह लग रहा है कि जल्द ही विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और भारतीय सरजमीं पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाले कप्तान बन जाएंगे।