श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा बन सकते है कप्तान

न्यूज़ डेस्क:  आज बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है और इन दोनों सीरीजों में विराट कोहली को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। लेकिन द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक दिसंबर के महीने में विराट कोहली क्रिकेट से दूर हो सकते हैं और इस दौरान भारतीय टीम श्रीलंका से टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक विराट कोहली ने बीसीसीआई को एक पत्र लिखकर कहा है कि दिसंबर में पारिवारिक कारणों के कारण वह कुछ समय के लिए आराम चाहते हैं और सूत्र यह बताते हैं कि बीसीसीआई ने विराट कोहली के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। इसके अलावा इस खबर में बताया गया कि विराट कोहली श्रीलंका सीरीज में आराम करके जनवरी में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए तरोताजा होना चाहते हैं।

अगर दिसंबर में होने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में विराट कोहली आराम करते हैं तो एक दिवसीय और टी-20 टीम का कप्तान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है। रोहित शर्मा ने IPL में दर्शाया है कि वह भी अच्छी तरह से भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। अगर देखा जाए तो विराट कोहली वनडे और टी-20 सीरीज में आराम करते हैं तो रोहित शर्मा का कप्तान बनना पक्का नजर आ रहा है क्योंकि वर्तमान में भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के अलावा कोई और सफल कप्तान मौजूद नजर नहीं आ रहा है।

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम 16 नवंबर से भारतीय दौरे पर आएगी और इस दौरान श्रीलंका की टीम भारतीय दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज पूरे दिसंबर चलेगी।

Related Posts