IND vs AUS: विराट कोहली 8 रन बनाते ही एक और कीर्तिमान कर लेंगे अपने नाम, सचिन, लक्ष्मण और द्रविड़ की फेहरिस्त में हो जाएंगे शामिल

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 8 रन बनाते ही विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में 1000 रन पूरे कर लेंगे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम कल यानि गुरूवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मिशन ऑस्ट्रेलिया की वास्तविक शुरूआत टेस्ट सीरीज के साथ करने जा रही है। वैसे इस दौरे पर टी-20 सीरीज को खेली जा चुकी हैं लेकिन हर किसी की नजरें तो 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई हैं।

Indian Test Team
Photo Source: BCCI

इस दौरे पर पहली बार ऐसा नजर आ रहा है जब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की सजरमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए फेवरेट माना जा रहा है। भारतीय टीम के पास तो कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखते हुए एक बड़ा मौका माना जा रहा है और साथ ही साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास भी कप्तान के तौर पर कामयाबी हासिल करने के साथ ही व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाने का भी मौका है।

Virat Kohli
Photo Source: India TV

विराट कोहली पर तो ना केवल भारतीय फैंस बल्कि हर कोई काफी उम्मीदें कर रहा है। पिछले कुछ समय से तो विराट कोहली अपने नाम एक के बाद एक रिकॉर्ड दर्ज करते जा रहे हैं उसी तरह से उनके पास पहले ही टेस्ट मैच में एक और बड़ा और खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

Virat Kohli Misbah
Photo Source: Bet365

भारतीय टीम की रन मशीन अपना ये खास रिकॉर्ड बनाने से ज्यादा नहीं केवल 8 रन ही दूर हैं। 8 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली अपने नाम वो कर देंगे जो ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इससे पहले केवल सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ही कर सके हैं।

Virat Kohli Make 24 Test Century
Photo Source: Twitter

यानि ये रिकॉर्ड है ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर 1 हजार टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड… विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया का अब तक दो बार दौरा कर चुके हैं जिसमें वो अपने नाम 992 रन कर चुके हैं। ऐसे में वो 8 रन और बनाते ही इन भारतीय दिग्गजों की फेहरिस्त में शामिल हो जाएंगे।

विराट कोहली जहां ऑस्ट्रेलिया में 1 हजार रन बनाने से 8 रन ही दूर हैं तो वहीं सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा 1809, वीवीएस लक्ष्मण ने  1236 और राहुल द्रविड़ ने 1143 रन बनाए हैं।