सौरव गांगुली को पीछे छोड़ विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अब सिर्फ सचिन और द्रविड़ से पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने एकदिवसीय करियर की 49वी भी हाफ सेंचुरी लगाई है।

गुवाहाटी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में जारी पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने एकदिवसीय करियर की 49वी हाफ सेंचुरी जड़ दी है। इस हाफ सेंचुरी के साथ ही विराट कोहली ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली की यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(टेस्ट, वनडे और टी20) में 145वी हाफ सेंचुरी लगाई है। सौरव गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 144 हाफ सेंचुरी लगाई थी। विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

सचिन तेंदुलकर है पहले स्थान पर

Sachin Tendulker
Photo Source: BCCI

सचिन तेंदुलकर ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी लगाई है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान 264 हाफ सेंचुरी लगाई थी। वहीं सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 193 अर्धशतक लगाए थे।

साल 2018 में 2000 रन भी पूरे किए

Virat Kohli Make 7000 Run In T20 in 2nd T20 Against NewZealand, Most Run In T20 International - 2nd virat Kohli
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में हाफ सेंचुरी के दौरान विराट कोहली ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर एक कैलेंडर ईयर में दो हजार बनाने के मामले में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रेम स्मिथ की बराबरी कर ली है। कप्तान के तौर पर ग्रेम स्मिथ ने एक कैलेंडर ईयर में दो बार दो हजार से ज्यादा रन बनाए थे। विराट कोहली ने पिछले साल भी कप्तान के तौर पर अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन बनाये थे।

सम्बंधित ख़बरे