विराट कीर्तिमान: कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ़ अपना 150वा आईपीएल मैच खेलेंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने अब तक IPL में खेले 149 मैचों में 4418 रन बनाए हैं

Sportzpari: ‘विराट रिकॉर्ड मशीन’ अगर सचिन तेंदुलकर को रन मशीन कहा जाता था तो विराट कोहली को रिकॉर्ड मशीन करना कोई गलत बात नहीं है विराट कोहली ने जबसे IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी संभाली है तब से ही उनका खेलने का ढंग बिल्कुल बदल गया है। IPL में कप्तानी करने के बाद विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी बहुत से कीर्तिमान स्थापित किए। जब भी विराट कोहली क्रीज पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो बड़े-बड़े गेंदबाजों के सामने फीके पड़ जाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे दिन आज विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। आज होने वाले इस मैच में विराट कोहली IPL में अपना 150वां मैच खेलेंगे। इसके साथ ही विराट कोहली IPL में 150 मैच खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट कोहली से पहले सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा 150 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं।

विराट कोहली IPL इतिहास के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है जो IPL के पहले सीजन से लेकर अब तक एक ही टीम से खेल रहे हैं। विराट कोहली ने साल 2008 में हुए पहले IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और साल 2017 में हो रहे आईपीएल के 11वें सीजन में भी विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़े हुए हैं।

विराट कोहली ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में 149 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 37.44 की औसत और 129.82 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 4418 रन बनाए है। विराट कोहली अब तक IPL में 4 शतक और 30 अर्धशतक भी लगाए हैं। IPL में विराट कोहली का सर्वाधिक स्कोर 113 रन है जो कि उन्हें IPL के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल करने के लिए काफी है। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश