ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार के बावजूद विराट कोहली ने बांधे शिखर धवन की तारीफों के पुल

शिखर धवन ने ब्रिस्बेन टी20 में शानदार बल्लेबाजी करते 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी

ब्रिसबेन: ब्रिसबेन टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को डकवर्थ लुइस नियम से 4 रन से हराकर टी20 सीरीज का विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम ने ब्रिसबेन टी20 में ऑस्ट्रेलिया से 11 रन अधिक बनाये, इसके बावजूद टीम इंडिया डकवर्थ लुइस नियम के कारण 4 रन से हार गई। डकवर्थ लुइस नियम की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 174 रनों के लक्ष्य दिया था, इसके जबाव में टीम इंडिया 169 रन ही बना सकी।

हार के बाद विराट कोहली ने की शिखर धवन की तारीफ

Virat Kohli and Shikhar Dhawan
Photo Source: AP Photo

ब्रिसबेन T20 में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली थी। शिखर धवन की इस पारी से प्रभावित होकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिखर धवन की जमकर तारीफ की और कहा “शिखर धवन भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के सबसे मजबूत खिलाड़ी है। शिखर धवन ने अब तक अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक नहीं लगाया है। लेकिन इसके बावजूद शिखर धवन की पारी से टीम इंडिया को बहुत फायदा मिलता है।

इसके बाद विराट कोहली ने कहा “ आज के मैच में हमने बहुत गलतियां की और आगे आने वाले मैचों में हम इन गलतियों से सीखेंगे और सीरीज में बेहतरीन वापसी करेंगे। हमारी टीम से लगातार तीन चार खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यह टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। 

रिषभ पंत ओर दिनेश कार्तिक पर भी बोले विराट कोहली

Rishabh Pant and Virat Kohli
Photo Source: BCCI

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिखर धवन के अलावा दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत पर भी अपनी राय रखी। विराट कोहली ने कहा “ हमने शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम पारी के बीच में हम लय खो बैठे। मैच के अंत मे हमने सोचा था कि दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत हमें आसानी से मैच जीता देंगे। लेकिन रिषभ पंत के आउट होने से सब कुछ बदल गया और हम यह मैच हार गए।