दूसरे टेस्ट मैच से पहले पृथ्वी शॉ पर बोले विराट कोहली, कह दी यह दिल छूने वाली बात

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने राजकोट टेस्ट में डेब्यू करते हुए शतकीय पारी खेली थी

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। कल से होने वाले इस दूसरे टेस्ट मैच से पहले आज हैदराबाद में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। विराट कोहली ने अपनी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पृथ्वी शॉ के शतक से जुड़ी बातें की।

किसी से तुलना सही नहीं

Virat Kohli
Photo Source: ANI

विराट कोहली ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पृथ्वी शॉ ने अपने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन इस मैच के बाद लोगों ने उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों से करना शुरू कर दी। लेकिन उनकी यह तुलना करना गलत है क्योंकि तुलना करने से उनके ऊपर दबाव आ सकता है और उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल सकती है। सभी खिलाड़ी में उनकी अपनी विशेषताएं होती है।

इसके बाद विराट कोहली ने कहा कि किसी युवा खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए समय देना चाहिए। पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही मैच में अपना 100% दिया। इसके बाद कोहली ने कहा कि मैं यह उम्मीद करता हूं कि पृथ्वी शॉ आने वाले मैचों में भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे।

डेब्यू मैच में लगाया था शतक

Prithvi Shaw
Photo Source: Twitter

राजकोट टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ दिया था। इस टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 134 रनों की पारी खेली। राजकोट टेस्ट में खेली गई इस शानदार पारी की बदौलत उन्हें पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This