विराट कोहली ने पहले वनडे मैच से पहले जडेजा और अश्विन पर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के बारे में बात की

मुम्बई:  आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा और इस वनडे मैच से पहले कल विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भारतीय टीम की तैयारियों के बारे में कहा इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के बारे में भी बात की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि ” रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों बेहतरीन गेंदबाज हैं और हमने उन लोगों को इसलिए आराम दिया है ताकि भारतीय टीम को 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों गेंदबाजों के विकल्प मिल सके। इसलिए हम फिलहाल नई प्रतिभाओं को मौका दे रहे हैं। आप सभी ने देखा होगा कि पिछले मैचों में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।”

Also Read: IND vs NZ: भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव पहले वनडे में यह होगी संभावित 11 सदस्यीय टीम

इसके अलावा विराट कोहली ने कहा कि अगले साल हमें इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ उनके सर जमीन पर जाकर खेलना है इसलिए हमारे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना भी जरूरी है।इसलिए फिलहाल हमने रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन उमेश यादव और मोहम्मद शामी को आराम दिया हुआ है। क्योंकि भारतीय टीम के यही मजबूत स्तंभ है और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए हमारी टीम के यही प्रमुख अस्त्र होंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में जाकर 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में जाकर 3 टी20, 3 वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।