आईपीएल 2018 में विराट कोहली तोड़ देंगे यह 3 बड़े रिकार्ड्स, गेल और रैना रह जाएंगे पीछे

IPL 2018 से पहले विराट कोहली IPL में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं

Sportzpariभारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ सालों से जबरदस्त फॉर्म में है और वह क्रिकेट के हर क्षेत्र में नए-नए रिकॉर्ड बनाए जा रहे हो चाहे वह इंटरनेशनल क्रिकेट हो या फिर घरेलू क्रिकेट हो। पिछले कुछ सालों में विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है, इतना ही नहीं विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है और इस साल होने वाले IPL में भी विराट कोहली बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आज हम आपके सामने उनमें से 03 रिकॉर्ड लेकर आए हैं जो विराट कोहली IPL 2018 के दौरान अपने नाम कर लेंगे।

3. आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

Photo Source: AFP

इंडियन प्रीमियर लीग के 10 सालों में अब तक वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने सर्वाधिक 5 शतक लगाए हैं। लेकिन IPL 2018 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिस गेल को पीछे छोड़ आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। विराट कोहली ने अब तक IPL में 4 शतक लगाए हैं और उन्होंने यह चारों शतक साल 2016 में हुए आईपीएल में लगाए थे।

विराट कोहली के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए हम यह अंदाजा लगा ही सकते हैं कि IPL 2018 में विराट कोहली सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में इस खेल को पीछे छोड़ देंगे। Also See- आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी


2. IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

Photo Source: BCCI/IPL

IPL इतिहास में भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है, सुरेश रैना ने अब तक 173 छक्के लगाए हैं और सुरेश रैना के बाद इस मामले में रोहित शर्मा का नाम आता है। रोहित ने 172 छक्के जड़े हैं। लेकिन IPL 2018 में विराट कोहली इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। विराट कोहली ने अब तक IPL में 160 छक्के लगाए हैं।


1. आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

Photo Source: IPL

IPL 2018 से पहले IPL में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। सुरेश रैना ने अभी तक IPL में 4540 रन बनाए हैं। सुरेश रैना के बाद आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली आते हैं विराट कोहली ने अभी तक 4418 रन बनाया है। इस लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली IPL 2018 में सुरेश रैना को पीछे छोड़ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

पिछले साल हुए IPL के दसवें सीजन में भी विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गए थे लेकिन फिर सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर विराट कोहली को पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त कर लिया। Also See- आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज