INDvsWI: दूसरे दिन विराट कोहली बना सकते है यह दो बड़े रिकार्ड्स, तोड़ सकते है सहवाग का रिकॉर्ड

रोजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली 72 रन बनाकर क्रीज पर है।

राजकोट: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल की समाप्ति पर 364-4 रनों का स्कोर बनाया। पहले दिन के खेल समाप्ति तक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 72 और ऋषभ पंत 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। कल पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय पारी में टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन 134 रनों की शतकीय पारी खेली।

आज राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली अपने टेस्ट करियर के 24वें टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे हैं। विराट कोहली को दूसरे दिन शतक पूरा करने के लिए 28 रनों की जरूरत है।

शतक लगाते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ देंगे पीछे

Photo Source: Twittershare

विराट कोहली अगर आज पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक लगाते है तो यह उनका 24वा टेस्ट शतक होगा और इसके साथ ही विराट कोहली भारत की तरफ से टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। वीरेंद्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में 24 शतक लगाए थे।

साल 2018 में टेस्ट में पूरे कर सकते है 1000 रन

Virat Kohli Make His 23rd Test Century
Photo Source: Twitter/ICC

विराट कोहली बल्लेबाजी में 2018 में टेस्ट क्रिकेट में रनों के मामले में एक बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं। विराट कोहली इस साल 1000 रन पूरे करने वाले एकलौते बल्लेबाज बनने से महज 49 रन दूर हैं और अगर आज विराट कोहली 49 रन ओर बना लेते है तो वह साल 2018 में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

विराट कोहली इस साल 9 टेस्ट की 17 पारी में सबसे ज्यादा 951* रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक व 3 शतक लगाए हैं।