वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी अपनी टेस्ट ड्रीम 11 टीम, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को नहीं दी जगह

पूर्व भारतीय बल्लेबाज VVS लक्ष्मण ने मौजूदा खिलाड़ियों में से चुनी अपनी ड्रीम टेस्ट 11

कोलकाता: आज कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कमेंट्री करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मौजूदा बल्लेबाजों में अपनी टेस्ट ड्रीम 11 सेलेक्ट की। इस ड्रीम 11 में वीवीएस लक्ष्मण ने सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया जो वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने कमेंट्री करते हुए कहा कि उनकी मौजूदा टेस्ट ड्रीम 11 टीम के कप्तान विराट कोहली होंगे।

विराट कोहली के अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी मौजूदा ड्रीम 11 में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को भी चुना। लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को वीवीएस लक्ष्मण अपने ड्रीम 11 में नहीं रख पाए और उन्होंने उन्हें 12वें खिलाड़ी के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया। वहीं उन्होंने इस फेब फाइव के पांचवें नंबर एबी डी विलियर्स को अपनी मौजूदा ड्रीम 11 में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह दी। इन पांचों के अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और दक्षिण पर की सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला को भी जगह दी।

ऑल राउंडर के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी मौजूदा ड्रीम 11 में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को चुना। वही स्पिन गेंदबाज के रूप में एकमात्र स्पिन गेंदबाज लेते हुए उन्होंने भारतीय टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में जगह दी।  वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी मौजूदा ड्रीम 11 में तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी लेकिन इसमें चौंकाने वाली यह बात रही कि एक भी भारतीय तेज गेंदबाज को वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी ड्रीम इलेवन टीम में जगह नहीं दी। तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा, ऑस्ट्रेलियाई जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में जगह दी।

वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदा ड्रीम 11 टीम: विराट कोहली(कप्तान), स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, हाशिम अमला, जोए रुट, एबी डी विलियर्स(विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और केन विलियमसन(12वें खिलाड़ी)

सम्बंधित ख़बरे