एशिया कप के बाद बोले वीवीएस लक्ष्मण, कहा भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर सबसे कमजोर

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

भारतीय टीम ने एशिया कप में बांग्लादेश को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम की इस ख़िताबी जीत के बाद पूर्व भारतीय खिलाडी वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले को आसानी से जीतना चाहिए था।

वीवीएस लक्ष्मण ने अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ़ इंडिया के हवाले से कहा ” एशिया कप का खोतब जीतने पर भारतीय टीम को बधाई। लेकिन भारत को इस मैच को अंतिम ओवर तक नहीं ले जाना चाहिए था। बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी। बांग्लादेश के इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैं बांग्लादेश को बधाई देता हु।

इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बारे में बात करते हुए कहा कि पिछले एक-दो सालो से भारत के लिए रोहित शर्मा,शिखर धवन और विराट कोहली ने सर्वाधिक रन बनाये हैं। इन तीनों बल्लेबाजों के कारण भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाज नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है।

जब तक इन तीनो बल्लेबाजों में से कोई बल्लेबाज क्रीज पर होता है, भारतीय टीम पर दबाव कम रहता है। लेकिन जैसे ही यह तीनो बल्लेबाज आउट हो जाते है तो भारतीय टीम पर अतिरिक्त दबाव आ जाता है। इतना ही नहीं भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज स्ट्राइक तक रोटेट नहीं कर पाते है।