भारत के खिलाफ़ वनडे और टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, क्रिस गेल समेत यह बड़ा दिग्गज टीम से बाहर

वेस्टइंडीज की तीन 21 अक्टूबर से वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी

भारतीय टीम के खिलाफ 21 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाली वनडे और T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी। भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए विंडीज टीम में क्रिस गेल को शामिल नहीं किया गया। क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं करने पर विंडीज बोर्ड ने कारण बताते हुए कहा कि क्रिस गेल व्यक्तिगत कारणों की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है।

भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जैसन होल्डर टीम के कप्तान है वही T20 सीरीज के लिए कार्लोस ब्रेथवेट को टीम का कप्तान बनाया गया है। क्रिस गेल के अलावा एकदिवसीय सीरीज में आंद्रे रसेल को भी शामिल नहीं किया गया है। लेकिन T20 सीरीज के लिए आंद्रे रसैल को टीम में लिया गया है।

वेस्टइंडीज वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंदरपॉल हेमराज, शिमोन हेटमीर, शाई होप, अलज़ररी जोसेफ, इविन लुईस, एशले नर्स, केमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लन सैमुअल्स और ओशैन थॉमस।

वेस्टइंडीज टी-20 टीम: कार्लोस ब्रैथवाइट (कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, शिमोन हेटमीर, इविन लुईस, ओबेड मैककोय, एशले नर्स, केमो पॉल, खारी पियरे, कियरन पोलार्ड, रोवमन पॉवेल, देनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड और ओशैन थॉमस।

वेस्टइंडीज की टीम 4 अक्टूबर से भारत के दौरे पर हैं पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराते हुए। इस टेस्ट सीरीज में  बढ़त बना ली है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 12 अक्टूबर से खेला जाएगा।  05 आसान सवालों के ज़बाब देकर जीते 500 रुपये