Hockey World Cup 2018: भारत का पहला मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका से, जाने कब, कहां और किस चैनल पर होगा मैच का प्रसारण

Hockey World Cup 2018 में आज भुवनेश्वर में भारतीय हॉकी टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

ओडिसा: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज Hockey World Cup 2018 के बीच पहला मुकाबला खेला जायेगा। भारतीय हॉकी टीम 1975 के बाद से ही कभी भी Hockey World Cup का ख़िताब नहीं जीत पाई है और आज से शुरू हो रहे Hockey World Cup 2018 में भारतीय टीम लंबे समय बाद ख़िताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारत में हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन तीसरी बार किया जा रहा है। इससे पहले 1982 (मुंबई) और 2010 (दिल्ली) में भारत हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी कर चुका है। लेकिन विश्वकप के दौरान भी भारतीय टीम ख़िताब जीतने से वंचित रह गयी थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेंगी भारतीय टीम 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज Hockey World Cup 2018 का दूसरा मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जायेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पूल सी के इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स एक पर किया जायेगा। इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार, जिओ टीवी और एयरटेल टीवी पर की जाएगी।

भारतीय टीम: पीआर श्रीजेश, कृष्णा पाठक, हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लकरा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, मनप्रीत सिंह(कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह, नीलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित, अक्षयदीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, और सिमरनजीत कौर।

दक्षिण अफ्रीका टीम: टिम ड्रमोंड(कप्तान), डयन केसीएम,टेलर डार्ट, टाइसन दलुनगवना, जेथ्रो एयस्टिक, हेत हल्कट, टॉमी हम्मोंड, कीनन होरने, जलीस हैश्के, गाउन जोन्स, पीबो लैम्बेथे, मो मी, बिली नटुली, थाइने पाटों,रिचर्ड्स पौल्त्ज़, रस्सी पीटर्स, ऑस्टिन स्मिथ और निक स्पूनर।

बेल्जियम और कनाडा के बीच होगा पहला मैच

Hockey World Cup 2018 के पहले मुकाबले में बेल्जियम का सामना कनाडा से होगा और इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 5 बजे से स्टार स्पोर्ट्स एक पर किया जायेगा। इस मैच की भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार, जिओ टीवी और एयरटेल टीवी पर की जाएगी।