एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने आया यह बड़ा धर्मसंकट, क्या अब रोहित और विराट के बीच होगी कप्तानी की जंग

एशिया कप में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी ख़िताब अपने नाम किया था

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम किए। इस खिताब के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है।  एशिया कप 2018 में भारतीय टीम ने फाइनल समेत पांच मुकाबले खेले और इन सभी पांच मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की।

रोहित शर्मा की इस शानदार कप्तानी के बाद अब यह सवाल उठ रहे हैं कि रोहित शर्मा को भारतीय एकदिवसीय टीम का नियमित कप्तान बनाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि वर्तमान समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली है और रोहित शर्मा भारतीय टीम के उपकप्तान है।

एशिया कप फाइनल मैच के बाद रोहित ने जताई कप्तानी की इच्छा

Rohit Sharma Interview
Photo Source: Youtube Screenplay

एशिया कप जीतने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने दोबारा कप्तान बनने की इच्छा जताई। रोहित शर्मा ने उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर मुझे दोबारा भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है तो मैं भारतीय टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हूं। रोहित शर्मा के इस बयान के बाद ही उन्हें भारतीय टीम का नियमित कप्तान बनाने की बातों ने जोर पकड़ लिया।

रोहित vs कोहली कौन है बेस्ट कप्तान

Rohit Sharma and Virat kohli
Photo Source: BCCI

रोहित शर्मा और विराट कोहली यह कप्तानी के रूप में आंकड़ों को देखा जाए तो यहां पर रोहित शर्मा विराट कोहली से बहुत आगे है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को श्रीलंका में हराया था। इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम में निदहास ट्रॉफी और एशिया कप भी जीता है।

इसके अलावा रोहित शर्मा अब तक अपनी कप्तानी में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस साल 2013, साल 2015 और साल 2017 तीन बार आईपीएल का ख़िताब जीता चुके हैं। वहीं दूसरी ओर अभी तक विराट कोहली के नाम एक भी आईपीएल का खिताब नहीं है।  इसके अलावा एक दिवसीय क्रिकेट में भी विराट कोहली के नाम ज्यादा बड़ी जीत नहीं है।

आप अपने विचार कमेंट करके बताइये कि भारतीय टीम का कप्तान किसे बनाया जाना चाहिए