वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव ने बना दिए 3 बड़े रिकार्ड्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम पर बुरी तरह से कहर ढाते हुए 5 विकेट लिए

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम जीत की दहलीज पर पहुंच गई है। पहली पारी में 181 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की टीम ऑल आउट होने वाली है। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में भारत के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चाय काल तक वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों का शिकार किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव ने 03 बडे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये हैं।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले बने दूसरे भारतीय 

kuldeep yadav and bhuvneshwar kumar
Photo Source: Mid-Day

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। कुलदीप यादव से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टेस्ट, एकदिवसीय और टी-20 मैचों में एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले बने दूसरे चाइनामैन गेंदबाज

Kuldeep Yadav is 3rd Spin Bowler
Photo Source: Cricbuzz

कुलदीप यादव टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरे ऐसे चाइनामैन गेंदबाज है जिसमें एक पारी में 5 या 5 से अधिक विकेट लिए हैं। कुलदीप यादव से पहले 1996 में भारत के खिलाफ कानपुर में पॉल एडम पहले चाइनामैन गेंदबाज थे, जिन्होंने टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लिए थे।

तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 05 विकेट्स लेने वाले बने तीसरे स्पिन गेंदबाज

kuldeep yadav
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। कुलदीप यादव से पहले श्रीलंका के अजंता मेंडिस और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं।

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This