Women’s T20 World Cup: भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, पाकिस्तान को दी 7 विकेट से हराया

Women’s T20 World Cup 2018 में भारतीय महिला टीम की यह लगातार दूसरी जीत है इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था

गयाना: आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप में कल गुयाना में रविवार को खेले गए ग्रुप बी के मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के 7 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुचने की राह आसान हो गयी है। कल खेलें गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बिस्मा मारूफ (53 रन) और निदा डार (52) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 133 रन बनाए।

पाकिस्थान के 134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम को स्मृति मंधाना और मिताली राज की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी और। पहले विकेट के लिए मंधाना और मिताली के बीच 73 रन की साझेदारी हुई। मिताली राज ने 42 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। टीम इंडिया को पहला झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा। भारत की पारी के 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर माहरूफ की गेंद पर स्मृति मंधाना सोहेल के हाथों लपकी गईं। स्मृति मंधाना ने 28 गेंद में 26 रन बनाए। इसके बाद मिताली और रोड्रिग्ज ने भारत को 100 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद 16 रन बनाकर रोड्रिग्ज डार के हाथों आउट हो गयी।

मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने  वाली मिताली राज पारी के 18वें ओवर में आउट हो गई। मिताली राज ने 56 रन बनाए। मिताली राज के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर(14*) ने वेदा कृष्णमूर्ति(8*) के साथ मिलकर भारतीय टीम को 7 विकेट्स से जीत दिला दी। मिताली राज को अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए वुमन ऑफ द मैच चुना गया।

आईसीसी वुमन्स टी20 में टीम इंडिया का अगला मुकाबला 15 नवंबर को आयरलैंड के खिलाफ़ होगा। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबला 17 नवंबर को खेलेंगी।