WWE Crown Jewel रिजल्ट्स: 02 नवंबर 2018, ब्रॉक लेसनर ने जीती युनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE Crown Jewel में रोमन रेन्स के WWE छोड़ने के बाद ब्रोन स्ट्रोमन को हराकर ब्रॉक लेसनर ने दूसरी बार युनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

WWE ने आज सऊदी अरब में Crown Jewel पे-पर-व्यू का आयोजन किया। सऊदी अरब में हुए इस पे-पर-व्यू में WWE के सभी बड़े सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया। Crown Jewel में रोमन रेन्स के WWE छोड़ने के बाद ब्रॉक लेसनर में ब्रोन स्ट्रोमन को हराकर दूसरी बार युनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। वहीं Crown Jewel के मेन इवेंट में डी-एक्स जनरेशन ने ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन को हराया।

सऊदी अरब में हुए WWE Crown Jewel के मेन शो की शुरुवात पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हल्क होगन के साथ हुई। हल्क होगन ने लंबे समय बाद WWE में वापसी करते हुए अपनी वापसी पर ख़ुशी जाहिर की। हल्क होगन के सेगमेंट के बाद WWE Crown Jewel में हुए सभी मैचों के रिजल्ट्स।

WWE Crown Jewel फुल रिजल्ट्स 2018

किक ऑफ(यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप मैच): शिंशुके नाकामुरा ने रुसेव को हराकर WWE Crown Jewel में यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप डिफेंड की।

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग पहला राउंड मैच: रे मिस्टेरिओ ने रेंडी ऑर्टन को हराकर वर्ल्ड कप के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। मैच हारने के बाद रेंडी ऑर्टन ने रे मिस्टेरिओ को RKO दे दिया और फिर अन्नाउन्स टेबल पर रे को फेक दिया।

The Miz
Photo Source: WWE

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग पहला राउंड मैच: द मिज़ ने जैफ हार्डी को हराकर WWE वर्ल्ड कप के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। दूसरे राउंड में द मिज़ का सामना रे मिस्टेरिओ से हुआ।

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग पहला राउंड मैच: WWE Raw के WWE वर्ल्ड कप के पहले क़वालीफाइंग मैच में सैथ रॉलिन्स ने बॉबी लेश्ली को हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग पहला राउंड मैच: डॉल्फ ज़िगलर ने कर्ट एंगल को हराकर वर्ल्ड कप के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। डॉल्फ ज़िलगर ने इस मैच में शुरू से ही अपनी पकड़ बनाये रखी और कर्ट को ज़िंगज़ेग देकर यह मैच जीत लिया। इस मैच में डॉल्फ ज़िगलर के साथ रिन्ह साइड पर ड्रए मेंकंटायर भी मौजूद थे।

Photo Source: WWE

WWE Smackdown टैग टीम चैंपियनशिप मैच: द बार ने द न्यू डे को हराकर चैंपियनशिप डिफेंड की। इस मैच में बीच बीच मे बिग शो ने दख़ल देते हुए न्यू डे के मेंबर को पीटा। लेकिन मैच के अंत में शेमस ने बिग ई को किक मारकर ये मैच जीत लिया है।

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग दूसरा राउंड मैच: द मिज़ ने रे मिस्टेरिओ को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली।

वर्ल्ड कप क़वालीफाइंग दूसरा राउंड मैच: डॉल्फ ज़िगलर ने सैथ रॉलिन्स को हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल मैच में डॉल्फ ज़िगलर का सामना द मिज़ से हुआ।

WWE चैंपियनशिप मैच: एजे स्टाइल्स ने समाओ जो को हराकर WWE चैंपियनशिप डिफेंड की।

Brock Lesnar
Photo Source: WWE

WWE युनिवर्सल चैंपियनशिप मैच: ब्रोन स्ट्रोमन को हराकर ब्रॉक लेसनर बने नए युनिवर्सल चैंपियन। इस मैच में शुरू से ही ब्रॉक लेसनर ने अपनी पकड़ बनाये हुआ थी और मैच के अंत मे ब्रोन स्ट्रोमन को एफ5 देकर ब्रॉक लेसनर ने यह मैच अपने नाम किया।

वर्ल्ड कप फाइनल मैच: इस मैच के शुरू होने से पहले ही Smackdown लाइव के सुपरस्टार द मिज़ चोटिल हो गए। इस कारण इस मैच में उनकी जगह WWE Smackdown लाइव के कमिश्नर शेन मैकमोहन ने ली। द मिज़ के स्थान पर वर्ल्ड कप के फाइनल में उतरे शेन मैकमोहन ने डॉल्फ ज़िगलर को हराकर WWE वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

D-X Triple H and Shaun
Photo Source: WWE

मेन इवेंट, टैग टीम मैच: WWE Crown Jewel के मेन इवेंट में हुए टैग टीम मैच में ट्रिपल एच और शॉन माइकल ने डीमन केन और द अंडरटेकर को हराया। इस मैच में ज्यादातर समय केन और अंडरटेकर ही हावी रहे, लेकिन मैच के अंत मे शॉन माइकल ने केन और अंडरटेकर को स्वीट चिन म्यूजिक दे दिया और यह मैच जीत लिया।

सम्बंधित ख़बरे