WWE एलिमिनेशन चेम्बर मैच से जुड़े कुछ मजेदार आंकड़े

WWE का अगला पेपर व्यू एलिमिनेशन चैंबर है। अब तक इस पीपीवी के लिए दो चैंबर मैचो का एलान कर दिया गया है।

WWE का अगला पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर है यह राॅ एक्सक्लूसिव पेपर व्यू होगा, इसका अयोजन 25 फरवरी 2018 (भारत मे 26 फरवरी) को किया जाएगा। इस साल होने वाले एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी मे पहली बार विमेन्स एलिमिनेशन चैंबर मैच देखने को मिलेगा।

एलिमिनेशन चेंबर मैच अपने आप में ही एक अलग मैच होता है और इस मैच में छह सुपरस्टार से लेते है और मैच की शुरुआत सिर्फ दो सुपरस्टार से होती है और फिर एक एक करके हर 5 मिनट में एक-एक सुपरस्टार रिंग में आते है। एक सुपरस्टार दूसरे सुपरस्टार को पिनफाॅल और सबमीशन के जरिए एलिमिनेट करते है और जो सुपरस्टार आखरी तक बचा रहता है वो इस मैच का विजेता होता है। एलिमिनेशन चैंबर को WWE में होने वाले सबसे खतरनाम मैचों में से एक माना जाता है, क्योंकि चैंबर लोहे का बना होता है और इसमें चारों तरफ लोहे की चेन लगी होती है।

यह भी देखेअगले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव मे वापसी करेगा यह पूर्व WWE चैम्पियन

एलिमिनेशन चैंबर से जुडे कुछ रोचक आंकडे 

Triple H, Elimination Chamber
Image Credit-WWE

1 – WWE एलिमिनेशन चेंबर मैच ट्रिपल एच ने बनाया था और इसे टीवी पर पहली बार एरिक बिशप ने इंटरड्यूस किया था।

2 – WWE का पहला एलिमिनेशन चेंबर मैच सन 2002 की सर्वाइवर सीरीज में हुआ था जिसमें शॉन माइकल, ट्रिपल एच, ब्रुकर टी, क्रिस जेरिको और रोम वेन डेम ने हिस्सा लिया था।

3 – क्रिस जेरिको ने सबसे ज्यादा बार WWE एलिमिनेशन चेंबर मैच में हिस्सा लिया है उन्होंने अब तक 8 एलिमिनेशन मैचों में हिस्सा लिया है।

4 – WWE एलिमिनेशन चेंबर मैच में हिस्सा लेने के मामले मे क्रिस जैरिको के बाद दूसरे स्थान ट्रिपल एच, जाॅन सीना और रैंडी आॅर्टन मौजूद है इन तीनो ने अब तक 6 बार चेंबर मैच मे हिस्सा लिया है।

5 – ट्रिपल एच ने अब तक एलिमिनेशन चेंबर में सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है उन्होंने आज तक चार मैचों में जीत हासिल की है। ट्रिपल एच के बाद दूसरे स्थान पर जाॅन सीना है जिन्होने तीन चैंबर मैच मे जीत हासिल की है।

6 – क्रिस जेरिको ने आज तक एलिमिनेशन चैंबर मैचों में सबसे ज्यादा 10 सुपरस्टार को एलिमिनेट किया है।

Chrish Jericho, elimination Chamber
Image Credit-WWE

7 – किसी एक मैच में सर्वाधिक एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड गोल्डबर्ग के नाम है उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया है।

8 – एलिमिनेशन चैंबर मैच में आज तक जिस भी सुपरस्टार ने 5वे नंबर पर चेंबर में एंट्री की है उस ने सबसे ज्यादा बार मैच अपने नाम किया है।

9 – WWE केन ने बिना कोई मैच जीते सर्वाधिक एलिमिनेशन चेंबर(05) मैचों में हिस्सा लिया है।

Kane and triple H, elimination Chamber
Image Credit-WWE

10 – केन के नाम एक पर बदनुमा रिकॉर्ड है केन ने अब तक 5 एलिमिनेशन चैंबर मैचों में हिस्सा लिया है और आज तक वह सिर्फ दो सुपरस्टार को ही एलिमिनेट कर पाए हैं।

11 – आज तक जितने भी WWE एलिमिनेशन चेम्बर मैच हुए हैं उन में कुल सुपरस्टार की संख्या 60 है मेरा मतलब आज तक 60 सुपरस्टार्स ने ही  एलिमिनेशन चेंबर मैच में हिस्सा लिया है।

12 – क्रिस जेरिको ने अब तक आठ WWE एलिमिनेशन चेम्बर मैचों में हिस्सा लिया है और उन्होंने सिर्फ एक मैच में ही जीत हासिल की है जबकि 07 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी देखे: कर्ट एंगल ने विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच मे हिस्सा लेने वाले सभी सुपरस्टार्स के नामो का एलान किया

सम्बंधित ख़बरे