WWE रॉ रिजल्ट्स: 23 जनवरी 2018, रॉ की 25वी सालगिरह और अन्डरटेकर की वापसी

आज WWE ने राॅ की 25वी सालगिरह मनाई, इस मौके पर अन्डरटेकर सहित कई लैजेंड सुपरस्टार ने WWE मे वापसी की।

आज हुए मंडे नाइट राॅ के एपिसोड मे राॅ की 25वी सालगिरह मनाई गई। इस मौके पर कई हाल आॅफ फेमर और WWE लैजेंड जैसे शाॅन माइकल्स, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द अंडरटेकर नजर आए, साथ ही स्मैकडाउन के भी कुछ सुपरस्टार्स नजर आए।


मैकमैहन फैमली और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का सैगमेंट

आज हुए राॅ की शुरूआत राॅ कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन और स्मैकडाउन कमिश्नर शेन मैकमैहन ने की। स्टेफनी मैकमैहन ने राॅ मे सभी का स्वागत किया। इसके बाद शेन ने कहा राॅ की 25वी सालगिरह मनाने के लिए बार्कलेज सेंटर से अच्छी जगह कोई और नही हो सकती, राॅ को कामयाब बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। इसके बाद यहा राॅ के के बेहतरीन पलो की एक वीडियो दिखाई गई।

Stephanie McMahon and Shane McMahon
Image credit-WWE

इसके बाद विंस मैकमैहन आ जाते है और कहते है राॅ को कामयाब बनाने के लिए मै  केवल एक इंसान को धन्यवाद करना चाहता हू और वो इंसान मै खुद हू। इसी बीच स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन आ जाते है और स्टेफनी रिंग के बाहर चली जाती है। इसके बाद विंस स्टोन कहते है मै और तुम काफी समय बाद रिंग मे एक साथ खडे है, यहा सब कुछ बदल गया है और अब मै एक सीनियर सिटीजन हू पर शेन मैकमैहन है मेरे पास जो की बहुत बहुत कुछ कर सकता है। इसके बाद शेन मैकमैहन और स्टोन कोल्ड एक दूसरे से हाथ मिलाते है लेकिन अचानक से स्टोन शेन पर स्टानर लगा देते है। इसके बाद विंस और स्टोन गले मिलते है और बियर पीते है  और अचानक से स्टोन कोल्ड विंस मैकमैहन पर भी अपना फिनिशिंग मूव स्टानर लगा देते है। इसी बीच शेन मैकमैहन उठ जाते है और फिर से स्टोन, शेन मैकमैहन को अपना फिनिशिंग मूव मार देते है और बीयर के साथ सैलिब्रेशन करते है।


8 विमेन्स टैग टीम मैच: साशा बैंक्स , बेली, मिक्की जेम्स, असुका vs नाया जैक्स, मैंडी रोज ,सोन्या डेविल, एलिसा फॉक्स

Sasha banks,Raw25th
Image credit-WWE

इस मैच के अन्त मे साशा ने एलिसा पर अपना सबमीशन मूव  लगाकर ये मैच जीत लिया। मैच के बाद असुका ने अपनी टीम के सभी सदस्यो पर हमला कर सभी को रिंग के बाहर फेक दिया।

परिणाम- साशा, बेली, मिक्की जेम्स, असुका ने जीत हासिल की।


See Also- द ग्रेट खली ने अपने WWE कैरियर को लेकर बडा बयान दिया

अंडरटेकर की वापसी

The Undertaker Return to Raw
Image Credit-WWE

अंडरटेकर की जब रिंग की तरफ आ रहे थे तब पूरा क्राउड अंडरटेकर के नाम की चैंट कर रहा था। अन्डरटेकर ने यहा कहा की 25 सालो पहले मेरे कैरियर की भी शुरुआत हुई थी। मैने इन 25 सालो मे बहुत कुछ किया। मै यहा लैजेंड बना। स्टोन कोल्ड, मिक फाॅली, केन कोई भी मुझे रोक नही पाया। कई लोगो ने यहा मेरा साथ दिया। लेकिन एक बार फिर वक्त आ गया है रेस्ट इन पीस का।


इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच: द मिज Vs रोमन रेंस  (C)

The miz vs Roman Reigns
Image Credit-WWE

इस मैच के दौरान रिंग साइड पर बो डैलस और कर्टिस एक्सल मौजूद थे जो की बीच-बीच मे मैच मे दखल दे रहे थे। मैच के अन्त मे रेफरी ने इन दोनो को रिंग साइड से बैन कर दिया। मिज रैफरी को ऐसा करने से मना कर रहे थे की तभी रोमन ने मिज को रोल कर पिन करने की कोशिश की, लेकिन मिज ने किक आउट किया और अपना फिनिशिंग मूव लगा कर आठवी बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप जीत ली।

परिणाम-  द मिज ने रोमन रेंस को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती।


See Also- WWE लाइव इवेंट रिजल्टस, बिंगहैम्टन, केन Vs ब्राॅन स्ट्रोमन

डेनियल क्रिश्चियन की वापसी

Christian Return
Image credit-WWE

क्रिश्चियन यहा आ कर कहा मैने आप सभी को मिस किया। आज के मेरे पीप शो के गेस्ट वो सुपरस्टार है जिन्होने अपनी टैग टीम के रूप मे पहली रात को ही राॅ टैग टीम चैम्पियनशिप जीती। उसके बाद क्रिश्चियन सैथ राॅलिन्स और जेसन जॉर्डन को बुलाते है ये बाते कर रहे होते है की तभी शेमस और सिजारो आ जाते है और क्रिश्चियन रिंग के बाहर चले जाते है और ये चारो सुपरस्टार आपस मे भिड़ं जाते है लेकिन सैथ गलती से अपने पार्टनर जेसन को ही मार देते है।


सिंगल्स मैच: मैट हार्डी VS ब्रे वायट 

Matt Hardy vs. Bray Wyatt
Image Credit-WWE

परिणाम-  ब्रे वायट की जीत हुई।


इलियास और जाॅन सीना का सैगमेंट

John Cena,Raw
Image Credit-WWE

इलायस के रिंग मे आने से पहले बैकस्टेज क्रिस जैरिको से मिलते है जहा क्रिस इलायस को अपनी लिस्ट मे शामिल कर देते है। उसके बाद इलायस रिंग मे आते है अपना गिटार बजा रहे होते है तभी जाॅन आ जाते है। ये दोनो कुछ बाते करते है और आपस मे भिड़ जाते है जाॅन सीना इलियास को एए मारने वाले होते है लेकिन इलायस बच जाते है और सीना को लो-ब्लो मार देते है और उसके बाद जाॅन को गिटार से मार कर चित्त कर देते है।


टैग टीम मैच: हीथ स्लेटर, रायनो vs अपोलो क्रूज, टाइटस ओ नील

Dudley Boyz return
Image credit-WWE

इस मैच के बीच मे सभी सुपरस्टार एक साथ भिड़ जाते है जिसकी वजह से रेफरी मैच को रद्द कर देते है। इसी बीच यहा डाडली ब्वॉइज आ जाते है और सभी सुपरस्टार रिंग के बाहर चले जाते है लेकिन सभी सुपरस्टार मिल कर हीथ स्लेटर को रिंग के अंदर डाल देते है और डाडली ब्वॉइज हीथ को टेबल पर अपना फिनिशिंग मूव मार देते है उसके बाद सभी सुपरस्टार रिंग मे आ कर सेलिब्रेशन करते है।


डीएक्स का रियूनियन

सबसे पहले रिंग मे ट्रिपल एच और शाॅन माइकल्स आये। ट्रिपल एच ने सभी फैंस का धन्यवाद किया और फिर यहा बाद बारी बारी से DX के बाकी सदस्य आते है उसके बाद यहा बैलर क्लब आ जाते है और DX के साथ सेलिब्रेशन कर रहे होते है की तभी द रिवाइवल आ जाते है।

DX return
Image credit-WWE

टैग टीम मैच:  द रिवाइवल Vs ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन

मैच के अन्त मे द कल्ब मैजिक किलर लगा कर ये मैच जीत लेते है मैच के बाद रिवाइवल DX पर हमला करने की कोशिश करते है लेकिन DX के सभी सदस्य इन पर अपना मूव लगाते है।


ब्रॉन स्ट्रोमैन, केन और  ब्राॅक लैसनर का सैगमेंट

Raw 25th main event
Image credit-WWE

सबसे रिंग मे कर्ट एंगल राॅ और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स के साथ आते है सबसे पहले रिंग मे ब्राॅन और केन को बुलाते है उसके बाद लैसनर आते है लैसनर के आते ही ब्राॅन रिंग से बाहर जा कर लैसनर से भिड़ना चाहते है लेकिन लैसनर ब्राॅन को मार कर गिरा देते है और रिंग मे आ कर केन को F-5 मार देते हैं। और इसी बीच स्ट्रोमन फिर से रिंग मे आ जाते है और ब्राॅक लैसनर पर हमला कर रिंग से बाहर फेक देते है और फिर टेबल पर लैसनर को रनिंग पावरस्लैम मार देते और राॅ का अन्त करते है।