WWE RAW रिजल्ट्स, ब्राॅक लैसनर की वापसी और इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप मैच

आज हुए राॅ मे रोमन रेंस ने अपने इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप को समोआ जो के खिलाफ डिफेंड की।

आज 2018 की पहली राॅ का अयोजन मियामी, फ्लोरिडा मे किया गया। आज हुए राॅ मे कई शानदार मैच हुए, राॅ की शुरूआत जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने की, और राॅ के आखरी मे ब्राॅक लैसनर ने वापसी की।

Kurt angle,Raw
Image credit-WWE

आज हुए राॅ की शुरूआत जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने की, कर्ट ने पहले सभी को नए साल की शुभकामनाएं दी, उसके बाद कर्ट ने राॅयल रम्बल पीपीवी के बारे मे बात करते हुए कहा कि मै पहले विमेन्स रॉयल रंबल के नियम के बारे मे बताने वाला हू। कर्ट एंगल ने एलान किया कि विमेन्स रॉयल रंबल मैच मे का पूरा नियम मेन्स राॅयल रम्बल के जैसे ही होगा जिसका मतलब है कि विमेन्स राॅयल रम्बल मैच मे भी तीस एक्ट्रेस होगे। इसके बाद यहा सिजारो और शेमस आ जाते है और कहते है कि जेसन जॉर्डन टैग टीम चैंपियन के लिए मैच को डिजर्व नहीं करता, हमे टैग टीम चैम्पियनशिप के लिए रिमैच मांगते है लेकिन कर्ट मना कर देते है, फिर यहा जेसन जॉर्डन आ जाते है और कर्ट सिजारो और जेसन के बीच सिंगल्स मैच का एलान कर देते है।

उसके बाद राॅ इस प्रकार रही

सिंगल्स मैच: जेसन जॉर्डन vs सिजारो

Raw tag team Champions
Image credit-WWE

परिणाम- मैच के अन्तिम समय मे जेसन जॉर्डन ने अपना फिनिशिंग मूव लगा कर ये मैच जीत लिया।

सिंगल्स मैच: ब्रे वायट vs अपोलो क्रूज

Bray Wyatt,Raw
Image credit-WWE

परिणाम–  ब्रे वायट ने अपोलो पर सिस्टर एबीगेल लगा कर ये मैच आसानी से जीत लिया।

See Also- 5 WWE सुपरस्टार जिन्होने साल 2017 मे सबसे अधिक मैच जीते

सिंगल्स मैच: एलेक्सा ब्लिस vs असुका

परिणाम- ये एक नाॅन टाइटल मैच था जिसको असुका ने आसानी से सबमीशन के जरिए जीत लिया।

2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच: ब्रॉन स्ट्रोमैन vs हीथ स्लेटर और रायनो

Wwe Raw,handicap Match
Image credit-WWE

परिणाम- पहले यह मैच स्ट्रोमन और रायनो के बीच वन आॅन वन हो रहा था लेकिन हीथ स्लेटर लगातार रिंग साइड से दखल कर रहे थे इस पर स्ट्रोमन को गुस्सा आ गया और उन्होंने हीथ को मैच मे शामिल होने को कहा, उसके बाद हीथ भी मैच मे शामिल हो जाते है, लेकिन मैच जीतने मे कामयाब नही होते। स्ट्रोमन आसानी से मैच जीत लेते है और मैच के बाद दोनो सुपरस्टार को तीन – तीन रनिंग पावरस्लैम मारते है।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच: समोआ जो vs रोमन रेंस (c)

Roman Reigns vs Samoa Joe
Image credit-WWE

परिणाम- इस मैच की शर्त थी अगर रोमन रेंस डिसक्वालिफाय हुए तो उन्हे टाइटल हारना पडेगा। यह मैच काफी समय तक चला और अन्त मे रोमन रेंस ने समोआ को स्पीयर दे कर ये मैच पिनफाॅल के जरिए जीत लिया और सफलतापूर्वक चैंपियनशिप रिटेन करली।

See Also- अगले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव मे इस सुपरस्टार से होगा WWE चैम्पियन एजे स्टाइल्स का मैच

टैग टीम मैच: सेड्रिक एलेक्जेंडर और गोल्डस्ट vs ड्रू गुलक और आरिया डेवारी

परिणाम- इस मैच से पर्व गुलक और डेवारी ने बताया कि बीमार होने के कारण एंजो आज रॉ में क्रूजरवेट चैंपियनशिप को डिफेंड नही कर पाये गे और फिर एलेक्जेंडर को एक टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर देते है और वहा एलेक्जेंडर के पार्टनर के तौर पर गोल्डस्ट आ जाते है और इनके बीच मैच शुरू हो जाता है और इस मैच मे जीत सेड्रिक एलेक्जेंडर और गोल्डस्ट कि होती है।

सिक्स मैन टैग टीम मैच: फिन बैलर, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज vs इलायस और मिजटूराज

परिणाम: इस मैच मे जीत फिन बैलर और द क्लब की हुई।

यूनिवर्सल चैम्पियन ब्राॅक लैसनर की वापसी

Brock Lesnar Raw Return
Image credit-WWE

ब्राॅक लैसनर ने यहा अपने एडवोकेट पाॅल हेमन के साथ एन्ट्री की, क्राउड ने भी सुपलैक्स सिटी की चैंट की। हेमन ने राॅयल रम्बल के बारे मे बात करते हुए कहा की रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इस मैच मे भी जीत ब्राॅक लैसनर की होगी क्योकि लैसनर को हराना मुश्किल है, फिर वहा केन आ जाते है और आते ही लैसनर को चोकस्लैम मार देते है और जाने लगते है लेकिन लैसनर अचानक से उठ जाते है और केन को रिंग के बाहर कर देते है, और राॅ लाॅकर रूम के सुपरस्टार्स और ऑफिशियल्स आ कर इनको अगर करते है।