WWE Raw रिजल्ट्स: 22 अक्टूबर 2018, रोमन रेन्स ने छोड़ी युनिवर्सल चैंपियनशिप, डीन एम्ब्रोज़ ने रॉलिन्स पर किया हमला

Crown Jewel पीपीवी से पहले हुए Raw में रोमन रेन्स ने ल्यूकेमिया बीमारी के चलते WWE को कुछ समय के लिए अलविदा कह दिया

अमरीका में कल(भारत में आज) हुए WWE Raw में युनिवर्सल चैंपियन रोमन रेन्स ने सबको चौकाते हुए WWE को अलविदा कह दिया। रोमन रेन्स ने WWE को कुछ समय से अलविदा कहते हुए कहा कि मैं पिछले 11 साल से ल्यूकेमिया बीमारी से ग्रस्त हु और अब यह बीमारी फिर से बढ़ रही है। इस कारण मैं अब WWE में फाइटिंग चैंपियन नहीं रह सकता है।

रोमन रेन्स ने कहा कि मैं इस बीमारी से ठीक होकर जल्द WWE में वापसी करूँगा। रोमन रेन्स के युनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ देने के बाद अब युनिवर्सल चैंपियनशिप खाली हो गयी है। युनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Crown Jewen में ट्रिपल थ्रेट मैच की जगह ब्रोन स्ट्रोमन और ब्रॉक लेसनर के एक वन ऑन वन मैच लड़ा जाएगा।

रोमन रेन्स के सेगमेंट के बाद WWE Raw में हुए सभी मैच और सेगमेंट

मेंस सिंगल मैच: फिन बेलोर ने बॉबी लेश्ली को हराया। इस मैच में फ़िन बेलोर मिक्स मैच पार्टनर बेली के साथ आये थे।

वुमन्स सिंगल मैच: साशा बैंक्स ने रूबी रायट को हराया। साशा बैंक्स के साथ बेली और नतालिया थी। वही रूबी के साथ रायट स्क्वाट के बाकी सदस्य थे।

D-X का सेगमेंट

DX
Photo Source: WWE

शॉन माइकल और ट्रिपल एच ने रिंग में आकर द अंडरटेकर और केन को भला बुरा कहा और कहा कि पुराने इतिहास की तरह Crown Jewen में भी ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन को हरा देंगे। लेकिन इसके बाद केन और अंडरटेकर बड़ी स्क्रीन पर आये और उन्होंने कहा कि Crown Jewen में एक बार फिर शॉन माइकल को रिटायर होना पड़ेगा।

पॉल हेमन का सेगमेंट: पॉल हेमन ने रिंग में आकर रोमन रेन्स की सेहत को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि रोमन रेन्स सभी रेसलर्स के लिए प्रेरणास्रोत है।रोमन रेन्स यहां अपने फैंस के लिए आते है और वह दुनिया के नंबर एक रेसलर है। लेकिन रोमन रेन्स के बाहर हो जाने के बाद Crown Jewen में ब्रोन स्ट्रोमन और ब्रॉक लेसनर ही बचे है।

ब्रोन स्ट्रोमन युनिवर्सल चैंपियनशिप के लायक नही है। Crown Jewen में ब्रॉक लेसनर ब्रोन स्ट्रोमन को हराकर एक बार फिर WWE युनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। इसके बाद वहां ब्रोन स्ट्रोमन आ गए और Crown Jewen में ब्रॉक लेसनर को हराकर युनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की बात कही। लेकिन इसी बीच ड्र मेंकंटायर ने पीछे से आकर ब्रोन स्ट्रोमन पर हमला कर दिया।

Braun Strowman Braun
Photo Source: WWE

मेंस सिंगल मैच: इलाइस ने अपोलो क्रूज को हराया।मैच के बाद बेरन कोर्बिन ने एरिना में आकर इलयास से म्यूजिक बंद करने को कहा लेकिन इलाइस नही माने। इसके बाद बेरन कोर्बिन ने इलाइस के माइक का तार कटवा दिया। इस से गुस्सा होकर इलाइस ने बेरन कोर्बिन पर गिटार से हमला कर लिया।

निक्की बेला और रोंडा का कॉन्ट्रेक्ट साइन: एवोल्यूशन में होने वाले WWE Raw वुमन्स चैंपियनशिप मैच के लिये कॉन्ट्रेक्ट साइनिंग में निक्की बेला ने रोंडा राउजी को थपड जड़ लिया। थपड़ खाने के बाद रोंडा ने निक्की बेला से कहा कि मैं एवोल्यूशन में तुम्हे बता दूंगी की तुम्हारी औकात क्या है।

फेटल फोर वे मैच: एम्बर मून ने टमीना सनुक, निया जेक्स और डाना ब्रुक को हराकर फेटल फ़ॉर वे मैच जीता।

Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैचसैथ रॉलिन्स-डीन एम्ब्रोज़ vs डॉल्फ ज़िगलर-ड्र मेंकंटायर

Deano Made
Photo Source: WWE

सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ ने डॉल्फ ज़िलगर और ड्रए मेंकंटायर को हराकर Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती। मैच के बीच में ब्रोन स्ट्रोमन ड्र मेंकंटायर को पीटते पीटते बैकस्टेज ले गए। इसी का फायदा उठाकर सैथ रॉलिन्स ने डॉल्फ ज़िगलर को पिन करके यह मैच जीत लिया। Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बाद के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिन्स को डर्टी डीड्स दे दिया।

डर्टी डीड्स देने के बाद डीन एम्ब्रोज़ रुके नहीं और सैथ रॉलिन्स पर लगातार हमला करते रहे और रिंग साइड पर मेट को उखाड़ कर डीन एम्ब्रोज ने सैथ रॉलिन्स को डर्टी डीड्स दे दी।

सम्बंधित ख़बरे