WWE Raw रिजल्ट्स: 29 अक्टूबर 2018, ब्रॉक लेसनर ने की वापसी

आज हुए WWE Raw में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लेसनर ने WWE में वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर आपने दावा ठोका

पिछले सप्ताह रोमन रेन्स ने ल्यूकीमिया बीमारी के चलते यूनिवर्सल चैंपियनशिप सहित WWE छोड़ दी। रोमन रेन्स के यूनिवर्सल चैंपियनशिप खाली हो गयी और अब क्राउन जेवेन में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लेस्नर और ब्रोन स्ट्रोमन का सामना होगा। इस सप्ताह होने वाले क्राउन जेवेन से पहले आज हुए WWE Raw में ब्रॉक लेसनर ने WWE Raw में वापसी करते हुए क्राउन जेवेन में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की बात कही।

आज के रॉ की शुरुवात में Raw के एक्टिंग जनरल मैनेजर बेरन कोर्बिन ने की। कोर्बिन ने कहा कि रोमन रेन्स का जाना दुखद है और अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप खाली है। इसे छोड़ रोमन रेन्स ने मेरी जॉब खतरे में डाल दी। इसी बीच ब्रॉक लेसनर और पॉल हेमन वह आ गए। पोल हेमन ने कहा कि क्राउन जेवेन में ब्रॉक लेसनर एक बार फिर ब्रोन स्ट्रोमन को F5 देकर चैंपियन बन जाएंगे। इसके बाद वहा ब्रोन स्ट्रोमन आ गए और ब्रॉक और ब्रोन क्र बीच झगड़ा शुरू हो गया और फिर ब्रॉक लेसनर ने ब्रोन स्ट्रोमन को F5 देकर इस सेंगमेंट का अंत किया।

इसके बाद WWE Raw में हुए सभी मैच और सेग्मेंट्स

सिंगल मैच: फिन बेलोर ने बॉबी लेश्ली को डिसक़्वालीफिकेशन से हराया। मैच के बाद बॉबी लेश्ली ने फिन बेलोर को पीटा और बॉबी लेश्ली के साथी लिओ रश ने भी फिन बेलोर को थप्पड़ जड़ दिया।

10 वुमंस टैग टीम मैच: लीटा, ट्रिश स्ट्रेटस, नटालिया, साशा बैंक्स और बेली ने रॉयट स्क्वॉड, मिकी जेम्स और एलिसा फॉक्स को हराया। मैच के बाद इन सभी ने रिंग में इस साथ अपनी जीत सेलेब्रेट की।

Womens Tag Team Match
Photo Source: WWE

इलायस का सेगमेंट और मैच: हमेशा की तरह इलायस अपना गण गए रहे थे और इस सेगमेंट के दौरान बेरन कोर्बिन को डरपोक बोल रहे थे। लेकिन इसी बीच जिन्दर महल ने उन पर हमला कर दिया। इसके बाद इलायस और जिन्दर महल के बीच सिंगल मैच का एलान किया गया। मैच में इलायस ने जिन्दर महल को हराकर जीत दर्ज की।

ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच: बॉबी रूड और चाड गेबल ने ऑथर्स ऑफ़ पेन और द असेंशियन को हराया। मैच में हार के बाद ऑथर्स ऑफ़ पेन ने बॉबी रूड, चाड गेबल और असेंशियन की धुलाई कर दी।

सैथ रॉलिन्स का सेगमेंट: सैथ रॉलिन्स ने रिंग में आकर कहा की पिछले सप्ताह जो भी हुआ उससे मैं बहुत दुखी हु। पहले रोमन रेन्स को बीमारी के कारन WWE छोड़ने पड़ा और फिर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बाद डीन एम्ब्रोज ने मुझ पर ही हमला कर दिया। मैं डीन एम्ब्रोज से पूंछता हु की उसने ऐसा क्यों किया।

Seth Rollins and Dean Ambrose
Photo Source: WWE

इसके बाद बाद डीन एम्ब्रोज वहा आ गए। लेकिन डीन एम्ब्रोज रिंग में सैथ रॉलिन्स के पास नहीं आये। इस पर सैथ रॉलिन्स ने डीन से कहा तुमने पिछले सप्ताह जो भी किया वह अच्छा नहीं किया। सैथ रॉलिन्स ने डीन एम्ब्रोज को गली दे दी। लेकिन इसके बावजूद डीन ने कुछ नहीं बोला और यह सेगमेंट समाप्त हो गया।

वुमंस सिंगल मैच: WWE एवोल्यूशन में बैटल रॉयल जीतने वाली निया जेक्स ने एम्बर मून को हराया।

टैग टीम मैच: द लूचा हॉउस ने द राइवल्स को हराया।

मेंस सिंगल मैच: डॉल्फ ज़िगलर ने अपोलो क्रूज को हराया। इस मैच में डॉल्फ ज़िगलर के साथ उनके पार्टनर ड्र मैकइंटायर भी मौजूद थे। इस मैच के शुरू होने से पहले डॉल्फ ज़िगलर ने कहा कि वो बिजनिस के लिए सबसे अच्छे है और क्राउन जेवेन में वर्ल्ड कप का ख़िताब वही जीतने वाले है।

ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन और डी-एक्स का सेगमेंट

Brothers Of Distruction and D-X
Photo Source: WWE

WWE सुपर शो डाउन के बाद द अंडरटेकर-डीमन केन और शॉन माइकल-ट्रिपल एच पहली बार आमने सामने आये। रिंग में आकर द अंडरटेकर ने कहा कि क्राउन ज्वेल में ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन डी-एक्स को पहली और आखिरी बार ढेर करने वाले है। इसके बाद डी-एक्स वहा आ गए और शॉन माइकल ने मौका देखकर द अंडरटेकर को सुपर किक दे दी और आज के Raw का शानदार अंत किया।

सम्बंधित ख़बरे